तीसरे टेस्ट से विजय-राहुल की छुट्टी, ये दिग्गज करेगा डेब्यू, ये है प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम में बतौर स्पिनर रविन्द्र जडेजा को शामिल किया गया है, क्योंकि मुख्य स्पिन गेंदबाज आर अश्विन अभी तक चोट से नहीं उबर पाये हैं।

New Delhi, Dec 25 : टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे पर होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिये प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है, फिलहाल 4 मैचों में 2 टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें दोनों टीमों ने 1-1 जीत हासिल की है। पर्थ टेस्ट में हार के बाद भारतीय टीम वापसी करने के इरादे से मेलबर्न में उतरेगी, खराब फॉर्म से जूझ रहे दोनों सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल और मुरली विजय को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया है।

Advertisement

मयंक करेंगे डेब्यू
बड़ी खबर ये है कि भारतीय टीम ने चोटिल युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की जगह चुने गये मयंक अग्रवाल को टीम में मौका दिया है, मयंक टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करेंगे, इससे पहले भी उन्हें टीम में शामिल किया गया था, लेकिन प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला था, साथ ही रोहित शर्मा को भी अंतिम एकादश में जगह दी गई है, दूसरे टेस्ट में पीठ में तकलीफ की वजह से वो नहीं खेल पाये थे।

Advertisement

जडेजा को किया गया शामिल
भारतीय टीम में बतौर स्पिनर रविन्द्र जडेजा को शामिल किया गया है, क्योंकि मुख्य स्पिन गेंदबाज आर अश्विन अभी तक चोट से नहीं उबर पाये हैं, अश्विन दूसरे टेस्ट में भी टीम का हिस्सा नहीं थे, पर्थ में विराट सेना बिना स्पेशलिस्ट स्पिनर के उतरी थी, लेकिन अब खराब प्रदर्शन की वजह से तेज गेंदबाज उमेश यादव को टीम से बाहर कर दिया गया है।

Advertisement

गेंदबाजी अटैक
बॉक्सिंग डे टेस्ट में भारतीय टीम तीन स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के साथ उतरेगी, साथ ही रविन्द्र जडेजा के साथ हनुमा विहारी स्पिन विकल्प होंगे। माना जा रहा है कि मयंक के साथ हनुमा विहारी या रोहित शर्मा में से कोई एक बतौर सलामी बल्लेबाज पारी की शुरुआत कर सकता है।

टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन
बॉक्सिंग डे पर शुरु होने वाले मेलबर्न टेस्ट के लिये प्लेइंग इलेवन- विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविन्द्र जडेजा, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह।