तो इस वजह से बीजेपी से नाराज है अपना दल, गठबंधन को लेकर खुलकर बोले अध्यक्ष

बीजेपी हाईकमान प्रदेश बीजेपी को अमित शाह के यूपी दौरे से पहले हर हाल में अपना दल के साथ विवाद को निपटाने के लिये कहा है।

New Delhi, Dec 31 : यूपी में बीजेपी की महत्वपूर्ण सहयोगी अपना दल आम चुनाव से पहले गठबंधन नहीं तोड़ेगी, अपना दल की बीजेपी से नाराजगी और हमला महज प्रदेश सरकार तक सीमित है, पार्टी का केन्द्रीय नेतृत्व एनडीए को लेकर आश्वस्त है, बीजेपी हाईकमान प्रदेश बीजेपी को अमित शाह के यूपी दौरे से पहले हर हाल में विवाद को निपटाने के लिये कहा है, अमित शाह जनवरी में राष्ट्रीय परिषद की बैठक से ठीक पहले सूबे की यात्रा करेंगे।

Advertisement

क्या है नाराजगी ?
बीजेपी सूत्रों का दावा है कि अमित शाह के माध्यम से तीन मध्यस्थों की अपना दल के अध्यक्ष आशीष पटेल से बात हुई, जिसमें उन्होने शिकायती लहजे में कहा कि प्रदेश सरकार की कार्यक्रमों में उन्हें बुलाया तक नहीं जाता, खासतौर से मेडिकल कॉलेज उद्घाटन जैसे कार्यक्रम में केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल का ना बुलाया जाना अखरता है, जबकि इसी कार्यक्रम में बिहार से आने वाले केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे को बुलाया जाता है।

Advertisement

इस वजह से भी नाराज
इसके साथ ही पिछड़ा वर्ग आरक्षण में कोटा तय करने के लिये सामाजिक न्याय कमेटी गठित करने के दौरान भी कुछ नहीं पूछे जाने से अपना दल नाराज थी, आशीष पटेल ने मध्यस्थों से ये भी कहा कि उपेक्षा की बाद अगर समस्या का सम्मानजनक हल ना निकले, तो उन पर कार्यकर्ता कड़ा निर्णय लेने का दवाब बना रहे हैं।

Advertisement

राजभर मामले में बीच का रास्ता
बीजेपी हाईकमान किसी भी सूरत में फिलहाल एनडीए में बिखराव होने की धारणा नहीं बनने देना चाहते हैं, यही वजह है कि रोजाना सरकार की नीतियों के खिलाफ बयानबाजी करने वाले मंत्री ओम प्रकाश राजभर मामले में भी पार्टी बीच का रास्ता निकालना चाहती है, बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता के अनुसार अपना दल और बीजेपी के बीच कोई विवाद नहीं है, सब बातचीत से सुलझ जाएगा।

राजभर बदल सकते हैं रास्ता
भले अपना दल बीजेपी के साथ रहे, लेकिन ओम प्रकाश राजभर के तेवरों को देख नहीं लगता कि वो लोकसभा चुनाव में बीजेपी के साथ खड़े होंगे, हालांकि महागठबंधन में भी उन्हें ज्यादा भाव नहीं मिलने वाला, और अकेले चुनाव लड़कर वो कुछ खास कर नहीं पाएंगे, ऐसी स्थिति में एक बार फिर से वो बीजेपी के साथ ही रह सकते हैं, हालांकि राजभर लगातार महागठबंधन से तार जोड़ने की कोशिश में हैं।