नईदिल्ली- भागलपुर एक्सप्रेस में लुटेरों का तांडव, 4 एसी और 1 जनरल डिब्बे से लाखों की लूट

ट्रेन जैसे ही जमालपुर रेलवे स्टेशन पहुंची, ट्रेन के यात्रियों ने जमकर बवाल काटा, यात्रियों ने रेल पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ये ट्रेन भागलपुर देर रात 1.50 बजे पहुंची।

New Delhi, Jan 13 : नई दिल्ली से भागलपुर जा रही ट्रेन में बेखौफ लुटेरे ने बुधवार रात करीब 9.20 बजे जमकर उत्पात मचाया, बिहार के लखीसराय जिले के किऊल से धनौरी के पवई बह्मस्थान हाल्ट के पास नई दिल्ली-भागलपुर साप्ताहिक ट्रेन (12350 डाउन) में जमकर लूटपाट की, करीब चालीस से पचास लुटेरों ने 4 एसी और 1 जनरल बोगी के यात्रियों के साथ लूटपाट की, वहीं ट्रेन के ड्राइवर और अस्सिटेंट को बंदूक के बल पर कब्जे में ले लिया गया था।

Advertisement

वैक्यूम पाइप काट ट्रेन रोका
बेखौफ लुटेरों ने ट्रेन की वैक्यूम पाइप काटकर ट्रेन रोक दिया और वारदात को अंजाम दिया, सभी लुटेरों ने मुंह पर कपड़ा लपेट रखा था, कुछ यात्रियो ने लूट का विरोध करने की कोशिश की, तो लुटेरों ने उनकी जमकर पिटाई कर दी, जिसमें कई लुटेरे घायल हो गये, लुटेरों ने महिला और बच्चों तक को नहीं छोड़ा, लुटेरों ने दो गोली भी चलाई, गनीमत रही कि किसी को गोली नहीं लगी।

Advertisement

एक घंटे मचाते रहे तांडव
करीब एक घंटे तक ट्रेन को रोककर लुटेरे तांडव मचाते रहे, कुछ ट्रेन के अंदर थे, तो कुछ लुटेरे ट्रेन के बाहर नीचे खड़े थे, लूटपाट के दौरान ही कुछ यात्रियों ने मोबाइल से घटना की सूचना रेलवे कंट्रोल रुम को दी, जिसके बाद धनौरी के स्टेशन मास्टर सुधीर कुमार ने घटना की जानकारी मुंगेर डीआईजी, लखीसराय एसपी और जमालपुर एसआरपी और डीएम को दी, घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। लेकिन उससे पहले ही लुटेरे फरार हो चुके थे। रात 10.52 बजे ट्रेन भागलपुर के लिये रवाना हुई।

Advertisement

यात्रियों ने किया हंगामा
ट्रेन जैसे ही जमालपुर रेलवे स्टेशन पहुंची, ट्रेन के यात्रियों ने जमकर बवाल काटा, यात्रियों ने रेल पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ये ट्रेन भागलपुर देर रात 1.50 बजे पहुंची, ट्रेन से उतरने के बाद भागलपुर में भी यात्रियों ने पुलिस प्रशासन और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

सुरक्षा में चूक, होगी जांच
लूट की घटना के बाद जांच के लिये गुरुवार को एडीजी रेल अमित कुमार खुद घटनास्थल पर पहुंचे, उन्होने मौके पर छानबीन की, ट्रेन लूट की घटना की जांच के लिये जमालपुर रेल डीएसपी शिवेन्द्र कुमार ने नेतृत्व में एसआईटी गठित की गई है, उन्हें जल्द से जल्द जांच कर मामले में रिपोर्ट देने के लिये कहा गया है।