कर्नाटक में सियासी खेल, 2 निर्दलीय विधायकों ने किया बड़ा ऐलान, सरकार पर ‘संकट’

कर्नाटक में विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोप प्रत्यारोप का दौर सोमवार से शुरु हो चुका है, सत्तारुढ जेडीएस और कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी उनके विधायकों को लालच दे रही है।

New Delhi, Jan 15 : कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार पर संकट गहराता जा रहा है, दो निर्दलीय विधायकों ने सरकार से समर्थन वापसी का ऐलान कर दिया है, समर्थन वापसी की चिट्ठी उन्होने राज्यपाल को सौंप दी है, निर्दलीय विधायक आर शंकर ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि आज मकर संक्राति हैं, इस मौके पर हम सरकार में बदलाव चाहते हैं, जेडीएस-कांग्रेस की सरकार पूरी तरह से विफल रही है, जबकि प्रदेश में सक्षम सरकार होनी चाहिये, इसलिये मैंने इस सरकार से समर्थन वापस लेता हूं।

Advertisement

दूसरे विधायक ने भी खोला मोर्चा
इसी कड़ी में दूसरे निर्दलीय विधायक एच नागेश ने भी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा कि मैंने बेहतर और स्थायी सरकार के लिये इन्हें समर्थन दिया था, लेकिन ऐसा नहीं हो सकता, जेडीएस और कांग्रेस में कोई तारतम्यता नहीं है, इसलिये मैंने इस सरकार से समर्थन वापसी का मन बनाया है, और स्थायी सरकार के लिये बीजेपी के साथ जाने का फैसला लिया है।

Advertisement

बीजेपी की सरकार
इसके साथ ही महाराष्ट्र में मंत्री राम शिंदे ने दावा करते हुए कहा है कि अगले दो तीन दिन में कर्नाटक में बीजेपी की सरकार बन जाएगी, सीएम एचडी कुमारस्वामी के पास बहुमत नहीं है, उन्होने आगे बोलते हुए कहा कि कर्नाटक में बीजेपी के साथ न्याय नहीं हुआ था, बहुमत बीजेपी के पास थी, लेकिन सरकार जेडीएस और कांग्रेस ने बनाई थी।

Advertisement

कुमारस्वामी ने क्या कहा
प्रदेश में लगातार बदलते घटनाक्रम पर टिप्पणी करते हुए सीएम कुमारस्वामी ने कहा कि सरकार को इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा, दूसरी ओर डिप्टी सीएम और कांग्रेस नेता जी परमेश्वर ने कहा कि बीजेपी धन और बल के दम पर हमारे विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही है, हालांकि वो अपनी कोशिश में सफल नहीं हो पाएंगे, हमारी सरकार को कोई खतरा नहीं है।

विधायकों के खरीद फरोख्त के आरोप
इससे पहले कर्नाटक में विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोप प्रत्यारोप का दौर सोमवार से शुरु हो चुका है, सत्तारुढ जेडीएस और कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी उनके विधायकों को लालच दे रही है, दूसरी ओर प्रदेश के सीएम कुमारस्वामी ने कहा कि स्थिर सरकार चलाने के लिये उनके पास पर्याप्त संख्या बल है।
कर्नाटक विधानसभा कुल सीट – 224
बहुमत का आंकड़ा – 113
बीजेपी – 104
कांग्रेस – 78
जेडीएस – 38
बसपा – 01
अन्य – 02