महागठबंधन का The End, 3 राज्‍यों में बीजेपी का रास्‍ता हुआ साफ, बड़ी पार्टियों में नहीं बनी बात

आगामी लोकसभा चुनाव में आप और कांग्रेस के बीच बन रही गठबंधन की अटकलें समाप्‍त हो गई हैं । आप की ओर से साफ कर दिया गया है कि वह किसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं करेगी ।

New Delhi, Jan 18 : आगामी लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन की तमाम अटकलें खत्‍म हो गई । आम आदमी पार्टी की ओर से साफ कर दिया गया है कि वह किसी से गठबंधन नहीं करेगी । साथ ही पार्टी जल्‍द ही प्रत्‍याशियों की घोषणा भी कर देगी । आम आदमी पार्टी की ओर से आधिकारिक रूप से गठबंधन ना होने की पुष्टि की गई साथ ही जल्‍द उम्‍मीदवारों के नाम की घोषणा की बात कही गई ।

Advertisement

गोपाल राय ने दिया बयान
आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रभारी गोपाल राय ने न्‍यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा किआम आदमी पार्टी पंजाब, हरियाणा और दिल्ली तीनों राज्‍यों में कोई गठबंधन नहीं करेगी । पार्टी अकेले ही 2019 के लोकसभा चुनाव में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी । AAP विधायक गोपाल राय ने बेहद नाराजगी भरे अंदाज में कहा कि कांग्रेस के लिए उसका घमंड देशहित से बड़ा है । 3 राज्यों के चुनाव परिणाम के बाद शीला दीक्षित और पंजाब के सीएम अमरिंद सिंह के बयानों में ये साफ नजर आ रहा है ।

Advertisement

गठबंधन ना होने का जिम्‍मेदार कौन ?
आपको बता दें कांग्रेस के साथ दिल्‍ली और पंजाब में गठबंधन ना होने के पीछे AAP ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और दिल्ली की नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित को जिम्मेदार माना है । AAP के वरिष्ठ नेता के मुताबिक कैप्टन अमरिंदर सिंह और शीला दीक्षित ने गैर जरूरी बयान देकर हमारे फैसले की राह आसान कर दी है।

Advertisement

गठबंधन का था दबाव
गोपाल राय ने कहा कि पार्टी की दिल्ली और पंजाब इकाई के मना करने के बाद भी हमारे ऊपर गठबंधन के लिए मित्र दलों का दबाव था । सभी का यही मानना था कि धर्मनिरपेक्ष ताकतें , दल एक साथ मिलकर चुनाव लड़ें । लेकिन ऐसा नहीं हुआ । आपको बता दें पिछले कुछ समय से लगातार कयास लग रहे थे कि लोकसभा चुनाव में आप और कांग्रेस एक होकर चुनाव मैदान में उतरने वाले हैं । लेकिन पार्टी की ओर से आज साफ कर दिया गया है कि वो अब किसी तरह का गठबंधन नहीं करने वाली ।