Video : कांग्रेस कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट, जमकर चले लात-घूंसे

हिमाचल प्रदेश, कांग्रेस कार्यलय में गुरुवार को जमकर बवाल हुआ, जमकर सिर फुटव्‍वल हुई । मारपीट का वीडियो न्‍यूज चैनल पर खूब चला । दो गुटों के समर्थकों के बीच हुई इस झड़प का वीडियो नीचे देखें ।

New Delhi, Jan 18 : हिमाचल प्रदेश के शिमला स्थित कांग्रेस कार्यालय में खूब बवाल हुआ । पार्टी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर के पद ग्रहण समारोह के दौरान कांग्रेस समर्थकों के बीच ही जमकर मारपीट हो गई । कांग्रेसियों के बीच जमकर लात-घूंसे चले । इस झड़प में एक पार्टी कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल भी हो गया । जानकारी के अनुसार पद ग्रहण समारोह के दौरान यह मारपीट पार्टी के निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू और नए प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह के समर्थकों के बीच हुई ।

Advertisement

नारेबाजी के बाद शुरू हुआ हंगामा
कार्यलय में मौजूद लोगों के मुताबिक ये घटना उस समय हुई जब राठौर पार्टी दफ्तर पहुंचे औरकार्यकर्ताओं को संबोधित करने वाले थे । इसी समय प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू भी पहुंच गए । दोनों पक्षों की ओर से अपने-अपने नेताओं को लेकर नारेबाजी शुरु हो गई । देखते-ही देखते नारेबाजी तूतू-मैंमैं में बदल गई और विवाद बढ़ते-बढ़ते मारपीट तक पहुंच गया । दोनों गुटों के बीच जमकर झगड़ा चल रहा था ।

Advertisement

चली कुर्सियां, लात-घूसे
दोनों नेताओं के समर्थक एक दूसरे में ऐसे उलझे कि देखते ही देखते कांग्रेस कार्यलय अखाड़ा बन गया । कुछ कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे पर कुर्सियां तक फेंक दी । लात-घूंसे भी खूब चले । घटना के वक्‍त कार्यलय में मौजूद पार्टी के प्रदेश मामलों के प्रभारी रजनी पाटिल भी हालात काबू पाने में नाकामयाब रहीं । हालांकि पाटिल बाद में सुक्खू का बचाव करती नजर आईं । मामले में एक कार्यकर्ता की शिकायत पर पुलिस में भी मुकदमा दर्ज कर दिया गया है ।

Advertisement

इस वजह से हुआ हंगामा
मामले में रजनी पाटिल ने कहा कि सुक्खू ने दो-तीन महीने पहले ही पद छोड़ने की इच्छा जताई थी लेकिन तब 5 राज्यों में चुनाव होने थे, इसलिए तब इस पर कोई ध्‍यान नहीं दिया गया । प्रदेश कांग्रेस में एकजुटता का दावा करते हुए पाटिल ने कहा कि मामला सुलझा लिया जाएगा । हालांकि अब इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है । मारपीट में घायल राजीव राणा की शिकायत पर पुलिस ने ये केस दर्ज कर लिया गया है । घटना का वीडियो नीचे देखें ।