प्रधानमंत्री बनने की रेस से बाहर हुए दिग्गज नेता,  ममता के मंच से कर डाला बड़ा ऐलान

कोलकाता में आज ममता की अगुवाई में महारैली का आयोजन किया गया है । इस रैली में कई बड़े दलों के दिग्‍गज नेता जुटे हैं । ममता के मंच से सभी नेता जनता को मोदी सरकार की खामियां गिनाते सुनाई दे रहे हैं, एक होकर समस्‍याओं के उन्‍मूलन का विश्‍वास दिला रहे हैं ।

New Delhi, Jan 19 : कोलकाता में आज ममता बैनर्जी के नेतृत्‍व में विशाल जन रैली का आयोजन किया गया है । सैंकड़ों लोग इस रैली में जुटे हैं और दिग्‍गज नेताओं को सुन रहे हैं । रैली में शरद पंवार, चंद्र बाबू नायडू, फारुख अब्‍दुल्‍ला, उमर अब्‍दुल्‍ला, अरविंद केजरीवाल, हार्दिक पटेल, मलिल्‍लकार्जुन खड़गे जैसे बड़े नेता अपने-अपने दल का प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं । मंच पर एक के बाद एक नेताओं ने जनसभा को संबोधित किया और आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ एकजुट होने का आह्वाहन किया । इस मंच पर शरद पंवार भी नजर आए जो बातों ही बातों पद की इच्‍छा ना होने की बड़ी बात कह गए ।

Advertisement

शरद पंवार का बड़ा बयान
राष्‍ट्रीय कांग्रेस पार्टी के नेता शरद पंवार भी ममता के मंच से हुंकार भरते नजर आए । शरद पंवार ने यहां पिछले 5 सालों में मोदी सरकार की कई खामियों को गिनाया । शरद पंवार ने कहा कि देश मोदी सरकार की नीतियों से त्रस्‍त हो गया है । आम जनता, किसानों का ध्‍यान नहीं रखा जा रहा है । ममता के मंच से शरद पंवार ने कहा कि देश ने उन्‍हें कई मौके दिए हैं, वो राज्‍य सरकार, केन्‍द्र सरकार सभी में पद प्राप्‍त कर देश सेवा कर चुके हैं, इसलिए उन्‍हें अब पद की कोई लालसा नहीं है ।

Advertisement

पीएम पद से सरेंडर
शरद पंवार ने जनसभा को संबोंधित करते हुए कहा कि अब उन्‍हें किसी भी पद की कोई लालसा नहीं । देश में इस वक्‍त आम आदमी दुखी है, देश को इस हाल पर जो लोग लेकर आए हैं उन्‍हें दुरुस्‍त करना जरूरी है । पंवार ने कहा कि  वो देश में लोकहित की रक्षा, महिलाओं, दलितों और अल्‍पसंख्‍यकों के हितों की रक्षा का वादा करते हैं । उन्‍होने कहा कि हम सब साथ रहेंगे और मिलकर देशहितों की रक्षा करेंगे । पंवार ने कहा कि सब मिलकर इस मोदी सरकार को परिवर्तित करने के लिए  मेहनत करेंगे । उन्‍होने कहा कि वो ये भरोसा हर जन को दिलाना चाहते हैं, देश में नई सरकार बने यही उनकी इच्‍छा है ।

Advertisement

उठे सवाल
शरद पंवार के इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं । टीवी पत्रकार रोहित सरदाना ने उनकी पद की लालसा ना रखने के बयान पर सवाल किया है । शराद पंवार देश के दिग्‍गज नेताओं में से एक हैं और महागठबंधन बनने की सूरत में प्रधानमंत्री पद के एक महत्‍वपूर्ण दावेदार भी माने जा रहे थे । रोहित सरदाना ने ट्वीट कर लिखा है – ममता बनर्जी की अगुवाई वाली ‘महारैली’ के मंच पर शरद पवार भी हैं. कह रहे हैं वो किसी पद की अपेक्षा में यहाँ नहीं आए हैं. तो उन्होंने PM पद की अपनी दावेदारी सरेंडर कर दी है?

Advertisement