बीजेपी से बगावत के बाद शत्रुघ्‍न सिन्‍हा का कांग्रेस को झटका, टूट गया राहुल गांधी का बड़ा सपना

बीजेपी से सांसद शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने बड़ा बयान दिया है । वो 19 जनवरी को होने वाली ममत बैनर्जी की रैली में शामिल होने जा रहे हैं और रैली के स्‍टार वक्‍ता भी होंगे ।

New Delhi, Jan 19 : बीजेपी नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर अपने बयान से खलबली मचा दी है । पार्टी में ‘‘सम्मान” न मिलने की बात कहने वाले शत्रुघ्‍न सिन्‍हा गाहे-बगाहे अपने दिल की बात सामने रख ही देते हैं । पिछले दिनों उन्‍होने सरकार पर जमकर निशाने साधे, मोदी सरकार की नीतियों पर सवाल उठाए । शॉटगन अब ममता बैनर्जी की रैली में जाने की तैयारी कर रहे हैं, 19 जनवरी को कोलकाता में होने वाली ममता की महारैली का वो हिस्‍सा होंगे ।

Advertisement

राष्‍ट्रमंच की ओर से करेंगे शिरकत
ममता बैनर्जी की रैली में शामिल होने वाले शत्रुघ्‍न सिन्‍हा रैली में स्‍टार वक्‍ता भी होंगे । शत्रुघ्‍न नेगुरुवार को बताया कि वह ‘‘राष्ट्र मंच” के प्रतिनिधि के तौर पर रैली में हिस्सा ले रहे हैं । आपको बता दें राष्‍ट्र मंच की शुरुआत बीजेपी के पूर्व नेता यशवंत सिन्हा ने की थी, जिसका समर्थन शत्रुघ्न सिन्हा भी करते हैं । पार्टी से नाराज शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने कुछ बड़े बयान भी दिए । उन्‍होने ममता बैनर्जी को लेकर ऐसी बात भी कहीं है जो कांग्रेस के लिए बड़ा झटका साबित हो सकती हैं ।

Advertisement

ममता राष्‍ट्रीय नेता है – शत्रुघ्न सिन्हा
मीडिया ने यहां शॉटगन से सवाल जवाब भी कि । जब उनसे यह पूछा गया कि लोकसभा चुनाव के बाद ममता बनर्जी क्या प्रधानमंत्री बनेंगीं, तो उन्होंने साफ शब्‍दों में कहा कि प्रधानमंत्री बनाने का फैसला चुनाव में संख्या से होता है । ये जनता और नेता तय करते हैं । ममता बैनर्जी श्रेष्ठ व्यक्तित्व वाली श्रेणी की नेत्री हैं । शत्रुघ्‍न ने कहा कि वे सिर्फ एक क्षेत्रीय नेता नहीं बल्कि राष्ट्रीय नेता हैं ।

Advertisement

सिन्‍हा का बयान
आपको बता दें शत्रुघ्न सिन्हा ने मुंबई से फोन पर पीटीआई को दिए इंटरव्‍यू में ये सारी बातें कहीं –‘‘राष्ट्र मंच की तरफ से मैं कार्यक्रम में हिस्सा लूंगा । बीजेपी के कुछ नेता भी आरएसएस के कार्यक्रम में शिरकत करते हैं । उन्होंने कहा – ‘‘अभी तक पार्टी के प्रति मेरी वफादारी पर सवाल नहीं किए जा सकते हैं. मैं बीजेपी में तब शामिल हुआ जब यह दो सांसदों की पार्टी थी और मैंने हमेशा इसे मजबूत करने के लिए काम किया है.”

राहुल गांधी का सपना टूटा !
ममता बैनर्जी को राष्‍अ्रीय नेता बताने वाले शत्रुघ्‍न सिन्‍हा के इस बयान से कांग्रेस को झटका जरूर लगा होगा । महागठबंधन का सपना संजोए कांग्रेस इस बार राहुल गांधी को प्रधानमंत्री के चेहरे के रूप में लाने की पूरी तैयारी में है, जबकि संभावित महागठबंधन के दल इससे सहमत नहीं हैं । हालांकि ये गठबंधन होगा भी या बस दलों का एक ख्‍वाब बनकर रह जाएगा, फिलहाल कहा नहीं जा सकता । बह‍रहाल ममता की रैली की तैयारियां जोरों शोरों से चल रही है और इसमें बीजेपी के सांसद शत्रुघ्‍न सिन्‍हा का शामिल होना तय है ।