मायावती की विधायक ने चढा दिया मध्य प्रदेश का सियासी पारा, रातों-रात हो सकता है ‘खेल’

बसपा विधायक ने कहा कि कमलनाथ सरकार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने समर्थन का ऐलान किया था, इसलिये विधायक हिल-डुल भी नहीं सकते।

New Delhi, Jan 23 : मध्य प्रदेश में सियासी पारा चढा हुआ है, दो दिन पहले कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान से उनके आवास पर मुलाकात की थी, जिसके बाद तमाम तरह की बातें होने लगी थी, अभी ये मामला शांत भी नहीं हुआ था, कि बसपा विधायक के बयान ने प्रदेश में सियासी भूकंप के संकेत दे दिये हैं, आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में किसी भी दल के पास पूर्ण बहुमत नहीं है, कमलनाथ की सरकार बसपा और निर्दलिय विधायकों के भरोसे चल रही है।

Advertisement

बसपा विधायक का बड़ा बयान
एमपी के पथरिया विधानसभा सीट से विधायक रमाबाई अहिरबार ने प्रदेस सरकार को चेतावनी दी है, उन्होने कहा कि अगर उन्हें मंत्री नहीं बनाया गया, तो उनका भी हाल कर्नाटक जैसा होगा, सपा विधायक ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि बसपा के दो विधायक जीते हैं, इसलिये उन्हें मंत्री पद मिलना चाहिये।

Advertisement

कांग्रेस ने किया था वादा
मायावती की पार्टी की विधायक ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस ने सरकार बनाते समय वादा किया था, कि उन्हें समर्थन के बदले मंत्री पद दिया जाएगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं, कांग्रेस जल्द से जल्द अपना वादा पूरा करे, क्योंकि मैं नहीं चाहती कि मध्य प्रदेश में कर्नाटक जैसे हालात हों।

Advertisement

वैशाखी पर सरकार
बसपा विधायक ने कहा कि कमलनाथ सरकार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने समर्थन का ऐलान किया था, इसलिये विधायक हिल-डुल भी नहीं सकते, ऐसे में कांग्रेस को भी विचार करना चाहिये, कि उन्हें मंत्री पद मिलना चाहिये, रमाबाई ने कहा कि निर्दलीय विधायकों का कोई भरोसा नहीं है, वो कब किस ओर चले जाएं, कमलनाथ की सरकार बैशाखी के सहारे चल रही है।

क्या है विधानसभा की स्थिति
आपको बता दें मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा की सीटें हैं, जिसमें सबसे ज्यादा कांग्रेस के पास 114 सीटें है, जबकि बीजेपी के पास 109 सीटें है, बसपा के दो और सपा के 1 विधायक जीते हैं, साथ ही 4 निर्दलीय विधायक भी हैं। कांग्रेस लगातार बीजेपी पर आरोप लगा रही है कि उनके विधायकों को पैसे और पद का लालच देकर तोड़ने की कोशिश की जा रही है।
कुल सीट – 230
बहुमत आंकड़ा – 116
कांग्रेस – 114
बीजेपी – 109
बसपा – 02
सपा – 01
अन्य – 04