केजरीवाल ने बढाई इमामों और अजान देने वालों की सैलरी, कहा ‘वोट बेकार मत करना’

सीएम केजरीवाल ने सभा में बोलते हुए कहा कि वोटों के बंटवारे से सावधान रहने की जरुरत है, अगर कांग्रेस को वोट करेंगे, तो बीजेपी दिल्ली की सभी सातों सीटें जीत सकती है।

New Delhi, Jan 24 : दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के इमामों और मुअज्जिनों की तनख्वाह बढाने की घोषणा की, बढे हुए वेतन का भुगतान दिल्ली वक्फ बोर्ड द्वारा किया जाएगा, केजरीवाल द्वारा की गई घोषणा के अनुसार बोर्ड के तहत आने वाले इमामों को 10 हजार रुपये की जगह अब 18 हजार रुपये प्रतिमाह सैलरी दी जाएगी।

Advertisement

सैलरी में बढोत्तरी
केजरीवाल ने ना सिर्फ इमामों की बल्कि मुअज्जिनों की भी सैलरी में बड़ा इजाफा किया है, अब मुअज्जिनों को 9 हजार से बढाकर 18 हजार रुपये प्रति माह दिया जाएगा, मुख्यमंत्री की इस घोषणा से वक्फ बोर्ड के अंतर्गत आने वाली करीब दो सौ मस्जिदों को सीधा फायदा मिलेगा।

Advertisement

वोटरों को किया आगाह
आपको बता दें कि दिल्ली के मस्जिदों के इमामों की एक सभा में सीएम केजरीवाल भाग लेने के लिये पहुंचे थे, उन्होने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर वोटों के विभाजन को लेकर लोगों को आगाह किया, इसके बाद ये घोषणा की, उन्होने दावा किया, कि कांग्रेस दिल्ली में एक भी सीट नहीं जीतेगी, इसलिये उसे वोट देकर अपना वोट खराब ना करें।

Advertisement

आप को समर्थन की अपील
दिल्ली वक्फ बोर्ड द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बोर्ड के अध्यक्ष और आप विधायक अमानतुल्ला खान ने कहा कि बोर्ड के अंतर्गत आने वाले दो सौ मस्जिदों के इमामों और मुअज्जिनों (मस्जिद के कर्मचारी जो अजान देते हैं) के वेतन में बढोतरी फरवरी से लागू हो जाएगी, इसके साथ ही शहर के 1500 अन्य मस्जिदों के इमामों और मुअज्जिनों का भी वेतन बढाया जाएगा, उन्होने सभी इमामों से आम आदमी पार्टी को समर्थन करने की अपील की है।

देश को नुकसान होगा
सीएम केजरीवाल ने सभा में बोलते हुए कहा कि वोटों के बंटवारे से सावधान रहने की जरुरत है, अगर कांग्रेस को वोट करेंगे, तो बीजेपी दिल्ली की सभी सातों सीटें जीत सकती है, सीएम ने कहा कि अगर आपके वोट विभाजित होते हैं, तो देश को भारी नुकसान होगा, आप संयोजक के अनुसार अगर कांग्रेस को देकर वोट नहीं खराब किये, तो सभी सातों सीटों पर आम आदमी पार्टी जीत हासिल करेगी।