प्रणब मुखर्जी को ‘भारत रत्‍न’ मिलने पर बधाईयों का तांता, वहीं कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ये बोले

पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी को भारत रत्‍न मिलने पर प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने बधाई दी । कांग्रेस में भी गर्व का माहौल है, जानिए राहुल गांधी ने अपने वरिष्‍ठ नेता को देश का सर्वोच्‍च सम्‍मान मिलने पर क्‍या कहा ।  

New Delhi, Jan 26 : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को देश के सर्वोच्‍च सम्‍मान भारत रत्न से सम्मानित करने की भारत सरकार की घोषणा के बाद उन्‍हें बधाई दी और कहा कि कांग्रेस पार्टी को उन पर गर्व है । राहुल गांधी ने इस मौके पर अपनी पार्टी के वरिष्‍ठ नेता प्रणब मुखर्जी की तारीफ की । उन्‍होने सरकार की घोषणा के तुरंत बाद ही ट्वीट किया और इस सम्‍मान के लिए प्रणब दा को बधाई दी ।

Advertisement

राहुल गांधी का ट्वीट
राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘प्रणब दा, भारत रत्न के लिए बधाई. कांग्रेस पार्टी को गर्व है कि जनसेवा और राष्ट्र निर्माण में हमारे एक अपने के असीम योगदान को पहचान और सम्मान मिला है।’ राहुल गांधी ने भूपेन हजारिका और नानाजी देशमुख को भारत रत्न (मरणोपरांत) दिए जाने की घोषणा पर भी खुशी जताई ।

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने दी शुभकामनाएं
प्रणब मुखर्जी को भारत रत्‍न से सम्‍मानित करने की घोषण के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी प्रणब मुखर्जी को शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया । उन्‍होने लिख कि प्रणब दा अपने समय के सर्वश्रेष्ठ राजनीतिज्ञों में से एक रहे हैं । प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया – प्रणब दा अपने समय के सर्वश्रेष्ठ राजनीतिज्ञों में से एक रहे हैं । उन्होंने दशकों तक देश की सेवा बिना थके और निस्वार्थ भाव से की है जिसने देश की वृद्धि पर गहरा असर डाला है । उनकी बुद्धिमत्ता और समझ के कई आयाम हैं । मुझे इस बात की प्रसन्नता है कि उन्हें भारत रत्न सम्मान दिया जा रहा है ।

Advertisement

प्रणब मुखर्जी को भारत रत्न पर बोली AAP
वहीं आम आदमी पार्टी ने प्रणब मुखर्जी को भारत रत्न दिए जाने को उनके संघ के समारोह में जाने  को कारण माना है । आप नेता संजय सिंह ने तंज कसते हुए ट्वीट किया । संजय सिंह का ट्वीट –  ‘’बीजेपी की भारत रत्न योजना “एक बार संघ की शाखा में जाओ भारत का रत्न बन जाओ” मज़ाक़ बना दिया भारत रत्न का.’’ इतना ही नहीं संजय सिंह ने एक अन्य ट्वीट में कहा-  ‘’भारत रत्न: स्व.नाना जी देशमुख, पूर्व सांसद BJP समाजसेवी, स्व.भूपेन हज़ारिका पूर्व बीजेपी एमपी उम्मीदवारअद्भुत गायक, आदरणीय प्रणब दा पूर्व राष्ट्रपति और संघ के कार्यक्रम में शामिल।’’