Video : कमलनाथ सरकार में मंत्री गणतंत्र दिवस पर लिखा भाषण भी नहीं पढ़ पाईं, फिर दिया कलेक्‍टर को ये आदेश

कमलनाथ सरकार की मंत्री इमरती देवी का ये कारनामा भारतवासियों को हैरान कर रहा है, कैसे एक मंत्री इतने बड़े मंच पर ऐसा कर सकती हैं । मंत्री जी अपना भाषण तक नहीं पढ़ पाईं और जब उनसे इस पर जवाब मांगा गया तो तबीयत खराब का बहाना मार गईं ।

New Delhi, Jan 26 : मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी एक बार फिर से खबरों में टॉप पर बनी हुई हैं । मंत्री साहिबा ने गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में जो किया है उसे सुनकर कमलनाथ सरकार पर सवाल उठना लाजमी हो जाता है । जनता ने आज इमरती देवी का ऐसा पक्ष भी देख लिया जिसके बाद शायद उन्‍हें वोट देने पर भी मलाल होगा । खैर ऐसा हम नहीं इस वीडियो के वायरल होने पर उस पर आ रहे कमेंट कह रहे हैं ।

Advertisement

मंत्री जी नहीं पढ़ पाईं भाषण
मौका था गणतंत्र दिवस समारोह का, जिसमें बतौर मुख्‍य अतिथि पहुंची विधायक साहिबा इमरतीदेवी को मंच से भाषण पढ़ना था । कुछ शब्‍दों को बामुश्किल पढ़ने के बाद मंत्री साहिबा ने हथियार डाल दिए और बाकी की स्‍पीच कलेक्‍टर साहब को पढ़ने का आदेश सुना दिया । इमरती देवी का ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिन पर सोशल मीडिया यूजर्स के कमेंट देखने लायक हैं । मंत्री जी की पढ़ने की ऐसी क्षमता देखकर हर कोई एक प्रश्‍न तो उठा ही रहा है ।

Advertisement

ऐसे दी सफाई
ग्वालियर के एसएएफ ग्राउंड में 26 जनवरी के उपलक्ष्‍य में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्‍य अतिथि इमरती देवी ने शिरकत की । कार्यक्रम में भाषण को बीच में ही छोडने वालीं विधायक महोदया का ये काम कलेक्‍टर साहब ने पूरा किया । इमरती देवी निर्माण जैसे शब्‍द तक नहीं पढ़ पा रहीं थी । बाकी का संदेश वहां मौजूद ग्वालियर के कलेक्टर भरत यादव ने पढ़ा । मंत्री जी के इस तरह भाषण बीच में छोड़ कर जाने पर जब उनसे सवाल पूछ गए तो उन्‍होने ये कारण बताया – इमरती देवी ने अपनी सफाई में कहा है कि वे बीमार हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं पिछले दो दिनों से बीमार थीं, आप डॉक्टर से पूछ सकते हैं। लेकिन यह ठीक है। कलेक्टर ने इसे (भाषण) ठीक से पढ़ा।’

Advertisement

12वीं पास हैं इमरती देवी
कमलनाथ सरकार में मंत्री इमरती देवी 12वीं पास हैं, डबरा विधानसभा सीट से वो लगातार तीन चुनावों में जीत दर्ज करती आईं हैं । 2018 चुनाव में भी उन्होंने रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल की है । वर्तमान सरकार में इमरती देवी महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की जिम्‍मेदारी संभाल रही हैं । इमरती देवी, सिंधिया कही खास मानी जाती हैं । मध्य प्रदेश चुनाव में उन्‍होने खुले मंच से उन्‍हें मुख्‍यमंत्री बनाने की मांग कर डाली थी । सरकार में आने के बाद इमरती देवी का ये तीसरा मौका था जब वो विवादों में फंस गई । शिवपुरी के बैराड़ में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा था कि अब आपको कोई लीगत काम नहीं होगा । वहीं उन्‍होने दूसरे विवादित बयान में कहा था कि उन्‍हें भोपाल में अपने मंत्रालय में टेबल पर फाइलें देखकर नींद आने लगती है ।

Advertisement