टीम इंडिया ने 10 साल बाद न्यूजीलैंड में रचा इतिहास, विराट कंपनी ने तोड़ दिये ये रिकॉर्ड्स

टीम इंडिया के गेंदबाज इस दौरे पर शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, अब तक खेले गये तीन मुकाबलों में से किसी में भी किवी बल्लेबाज पूरे 50 ओवर नहीं खेल पाये हैं।

New Delhi, Jan 28 : टीम इंडिया ने तीसरे वनडे के साथ ही पांच मैचों की सीरीज भी 3-0 से अपने नाम कर ली, आपको बता दें कि पहले बल्लेबाजी करने उतरी किवी टीम 49 ओवर में 243 रनों पर ऑलआउट हो गई, जवाब में टीम इंडिया ने 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली।

Advertisement

10 साल बाद वनडे सीरीज जीती
टीम इंडिया ने 10 साल बाद न्यूजीलैंड में द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीती है, साल 2009 में महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में भी भारतीय टीम 3-1 से सीरीज जीत चुकी है, जबकि पिछली बार सीरीज में टीम इंडिया को 0-4 से हार का सामना करना पड़ा था, इस बार विराट की टीम ने मेजबानों को जीत के लिये तरसा दिया है।

Advertisement

गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन
भारतीय गेंदबाज इस दौरे पर शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, अब तक खेले गये तीन मुकाबलों में से किसी में भी किवी बल्लेबाज पूरे 50 ओवर नहीं खेल पाये हैं, शुरुआती दो मुकाबलों में भारतीय स्पिनरों के आगे किवी बल्लेबाज बेबस दिख रहे थे, आज के मैच में तेज गेंदबाजों का जलवा रहा।

Advertisement

243 रनों पर ऑलआउट
न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी, किवी टीम की ओर से टेलर ने शानदार 93 रनों की पारी खेली, जिसकी वजह से टीम 243 के स्कोर तक पहुंच सकी, भारतीय टीम की ओर से तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने तीन और भुवी, हार्दिक और चहल ने दो-दो विकेट हासिल किये, हालांकि पिछले दो मैच के हीरो कुलदीप यादव को इस मुकाबले में कोई विकेट नहीं मिला ।

आसानी से किया लक्ष्य हासिल
244 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को शुरुआती झटका जल्द ही लग गया, शिखर धवन 28 रन बनाकर पवेलियन लौट गये, फिर रोहित शर्मा के साथ कप्तान कोहली ने पारी को आगे बढाया, रोहित ने 62 और विराट ने 60 रनों की पारी खेली, इन दोनों के आउट होने के बाद अंबाती रायडू ( नाबाद 40 रन) और दिनेश कार्तिक (नाबाद 38 रन) ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया।