सगे भाई-बहन की शादी से पूरे पड़ोस में हड़कंप, पुलिस को भी बुला दिया, वजह जानकर सबने माथा पीट लिया

ये स्‍टोरी आपको भी हैरान कर देगी , भाई – बहन वो भी सगे और शादी । जी हां, ये कोई कहानी नहीं है बल्कि सच्‍ची घटना है जो पंजाब से आई है । जानें पूरी स्‍टोरी आगे …

New Delhi, Feb 01 : भाई-बहन के रिश्‍ते को बहुत ही पवित्र रिश्‍ता माना गया है, भाई और गहन एक दूसरे के लिए क्‍या नहीं करते । एक रोता है तो दूसरा चुप कराता है, एक दूसरे की शरारतों को छुपाता है । सगे भाई-बहनों के बीच प्‍यार के ऐसे किस्‍से आपने जरूर सुने होंगे लेकिन भाई-बहन की शादी, ये कुछ अटपटा है ना । जी हां, पंजाब में एक भाई-बहन ने एक दूसरे से शादी कर ली । जब इसके बारे में आस-पड़ोस के लागों को पता चला तो बात पुलिस तक पहुंच गई । ये स्‍टोरी आपको भी हैरान कर देगी ।

Advertisement

भाई-बहन की शादी
पंजाब में रहने वाली एक लड़की ऑस्‍ट्रेलिया में बसना चाहती थी, बहुत कोशिशों के बाद भी जबऐसा नहीं हो पाया तो उसने ये बात अपने भाई को बताई । भाई ने ऐसा तिकड़म आइडिया निकाला कि पूछिए मत । हैरानी की बात ये कि इस विचार में उनके माता-पिता ने भी पूरा साथ दिया । लड़की को विदेश का वीजा मिल सके इसके लिए दोनों की गुरुद्वारे में शादी तक करा दी ।

Advertisement

आस पड़ोस ने पुलिस को दी जानकारी
वीजा जुगाड़ के लिए हुई इस शादी का पता जब आस-पड़ोस को चला तो खबर पुलिस को दी गई । फर्जी शादी और फर्ज्‍ी दस्‍तावेज के मामले में अब परिवार से पूछताछ हो रही है । मामले की जांच कर रहे इंस्पेक्टर जय सिंह के अनुसार ‘लड़की का भाई ऑस्ट्रेलिया का स्थाई निवासी है. ऐसे में भाई से शादी करने के बाद लड़की भी नकली दस्तावेजों के सहारे वहीं शिफ्ट हो गई. दोनों ने आपस में शादी करके जाली डॉक्यूमेंट्स बनवाए और ऑफिस में पंजीयन करवा लिया.’

Advertisement

फरार हैं शादीशुदा भाई-बहन
पुलिस ने बताया कि ‘लड़की का भाई ऑस्ट्रेलिया में ही जॉब करता है । उसकी बहन को वहां शिफ्ट होने में समस्या हो रही थी, जिसके चलते परिवार ने ऐसा कदम उठा लिया । जाहिर है इस शादी से दोनों ने धर्म, समाज और कानून को भी ठेंगा दिखाया है, जो शर्मनाक है । पुलिस ने कहा कि उन्‍हें पकड़ने की कोशिश जारी है, रेड के दौरान दोनों भाग गए और कहीं छुप गए हैं । दोनों पर ही धोखधड़ी का केस चलाया जाएगा ।