अगले मुकाबले में रोहित शर्मा लगा सकते हैं दोहरा शतक, ये है ‘खास संयोग’

श्रीलंका के खिलाफ 10 दिसंबर 2017 को धर्मशाला में टीम इंडिया 112 रनों पर ढेर हो गई थी, इस मुकाबले में रोहित की टीम को 7 विकेट से हार मिली थी।

New Delhi, Feb  01 : न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी और पांचवां एकदिवसीय 3 फरवरी को वेलिंगटन में खेला जाएगा, इस मुकाबले को जीतकर रोहित शर्मा हैमिल्टन में मिली शर्मनाक हार का दर्द कुछ कम करना चाहेंगे, इसके साथ ही सीरीज भी 4-1 से भारत के नाम हो सकती है। आपको बता दें कि इस सीरीज के शुरुआती तीन मैचों में कप्तान विराट कोहली थे, जो मैच टीम इंडिया ने आसानी से जीते थे।

Advertisement

सबसे बड़ी हार
हैमिल्टन में खेले गये चौथे एकदिवसीय मैच में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 212 गेंद बाकी रहते हराया था, जो गेंदों के हिसाब से सबसे बड़ी हार है, इस मुकाबले में रोहित ने सिर्फ 7 रन बनाये थे, बतौर कप्तान ये उनका 9वां वनडे मैच था, लेकिन टीम को मिली शर्मनाक हार से उन्हें बैकफुट पर धकेल दिया है। रोहित ने 9 वनडे में कप्तानी की है, जिसमें दो में हार और सात में जीत मिली है, उसमें भी खास बात ये है, पिछले मैच में जब उन्हें हार मिली थी, तो अगले मुकाबले में उन्होने दोहरा शतक ठोंककर बड़ी जीत हासिल की थी।

Advertisement

10 दिसंबर 2017 को मिली हार
श्रीलंका के खिलाफ 10 दिसंबर 2017 को धर्मशाला में टीम इंडिया 112 रनों पर ढेर हो गई थी, इस मुकाबले में रोहित की टीम को 7 विकेट से हार मिली थी, जिसके बाद अगले मुकाबले 13 दिसंबर मोहाली में जो हुआ, वो इतिहास बन गया, इस मुकाबले में रोहित ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया ।

Advertisement

तीसरा दोहरा शतक
मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ हिटमैन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, उन्होने अपने करियर का तीसरा दोहरा शतक (नाबाद 208 रन) जड़ दिया, इस मुकाबले में भारतीय टीम को 141 रनों से जीत मिली थी, इसके बाद से रोहित लगातार जीत ही रहे थे, अब एक बार फिर शर्मनाक हार मिली है।

क्या फिर चमकेंगे रोहित ?
इस बार न्यूजीलैंड के सामने टीम इंडिया सिर्फ 92 रनों पर ढेर हो गई, ये वनडे में सातवां सबसे कम स्कोर होने के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा सबसे कम स्कोर है। क्या हिटमैन फिर दोहरे शतक के साथ वापसी करेंगे, अगर फिर रोहित के बल्ले से दोहरा शतक निकला, तो ये चौथा दोहरा शतक होगा, अभी तक रोहित के अलावा किसी भी बल्लेबाज ने एक से ज्यादा दोहरा शतक नहीं लगाया है।