शिवराज सिंह की कमलनाथ सरकार को खुलेआम चेतावनी, नहीं करवाया ये काम तो चुनाव बाद होगा ‘तख्‍ता पलट’  

शुजालपुर में मुख्यमंत्री अधोसंरचना से जुड़े कार्यो के भूमिपूजन समारोह में मध्‍यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह एक्‍शन में नजर आए । शिवराज ने वर्तमान सरकार को चेतावनी दी कि अगर समय पर वादे पूरे नहीं हुए तो तख्‍ता पलटते देर नहीं लगेगी ।

New Delhi, Feb 02 : शिवराज सिंह चौहान भले मध्‍यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री ना बन पाए हों लेकिन जनता के लिए वो एक मजबूत विपक्ष की भूमिका बखूबी निभा रहे हैं । जिले के शुजालपुर में मुख्यमंत्री अधोसंरचना कार्यो के भूमिपूजन समारोह में पूर्व सीएम शिवराज ने वर्तमान कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा । मुख्‍यमात्री ने यहां मौजूदा सरकार को चेतावनी दी कि किसानों से जुड़े वादे अगर सरकार पूरे नहीं करती और उनके खाते में 2-2 लाख रुपए नहीं पहुंचाती तो लोकसभा चुनाव के बाद इसका खामियाजा उठाने के लिए उन्‍हें तैयार रहना होगा ।

Advertisement

सरकार ठप्‍प कर दूंगा
समारोह में पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री ने डंके की चोट पर कहा कि ‘ प्रदेश के 80 लाख किसानों के खातेमें 2-2 लाख नहीं डला तो लोकसभा चुनाव के बाद प्रदेश की सरकार चलना ठप्प कर दूंगा।’  इससे पहले भी शिवराज सिंह चौहान किसानों के आधे कर्ज माफी को लेकर कमलनाथ सरकार पर निशाना साध चुके हैं । उन्‍होने कहा था कि कांग्रेस सरकार धोखा कर रही है, ‘अधूरी कर्जमाफी किसानों के साथ धोखा है।’

Advertisement

‘जोड़-तोड़ नहीं बहुमत से सरकार बनाऊंगा’
शिवराज ने प्रदेश की वर्तमान कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि ‘पहले कलम की ताकत से लोगों के काम करता था अब मुझे लड़कर जनता के काम करवाना पड़ेंगे । हार-जीत से फर्क नही पड़ता, अगर हम चाहते तो जोड़-तोड़ से सरकार बना सकते थे । मैं जब भी प्रदेश में सरकार बनाऊंगा पूरे बहुमत से ही बनाऊंगा । अगर कांग्रेस सरकार ने जनता से किए वादे पूरे नहीं किये तो लोकसभा चुनाव के बाद सरकार को ठप्प कर दूंगा. ‘

Advertisement

कांग्रेस की सरकार लंगड़ी सरकार
शिवराज यहां पूरे एक्‍शन मोड में नजर आए । उन्‍होने कांग्रेस सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ‘मध्य प्रदेश में सरकार कांग्रेस की भी नही बनी, यह सरकार तो लंगडी है, ना जाने कब चलते-चलते अटक जाये ।कर्ज माफी पर शिवराज ने कहा कि – कर्ज माफी का वादा निभाना पड़ेगा और नहीं निभाया तो हम सडक़ों पर उतरकर निभवाएंगे । शिवराज ने एक बार फिर कहा – टाइगर अभी जिंदा है । चिंता की बात नहीं है, दमखम अभी बाकी है ।