अंबाती रायडू की पारी कई शतकवीरों पर भारी, पांचवें वनडे में न्यूजीलैंड के उड़ाये होश

अंबाती रायडू ने 113 गेंदों में 8 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 90 रनों की बेहतरीन पारी खेली, हालांकि वो अपने शतक से चूक गये।

New Delhi, Feb 03 : टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच पांचवां वनडे मुकाबला वेलिंग्टन में खेला जा रहा है, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिये उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही, लेकिन इस बार मिडिल ऑर्डर ने अच्छा खेल दिखाया, अंबाती रायडू ने मुश्किल परिस्थितियों में 90 रनों की संघर्षपूर्ण पारी खेली, जिसकी वजह से टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंची।

Advertisement

रायडू की संघर्षपूर्ण पारी
अंबाती रायडू ने 113 गेंदों में 8 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 90 रनों की बेहतरीन पारी खेली, हालांकि वो अपने शतक से चूक गये, लेकिन टीम इंडिया को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में मदद की, ताकि बाकी का काम गेंदबाज कर सके, एक तरह से कह सकते हैं कि मैच में रायडू टीम को वापस लेकर आये।

Advertisement

98 रनों की साझेदारी
भारतीय टीम 18 रन पर अपने 4 मुख्य बल्लेबाजों को खोकर संघर्ष कर रही थी, एक बार फिर से लग रहा था कि पिछला मैच दोहराया जा रहा था, लेकिन इस बार रायडू एक छोर पर खड़े हो गये, उन्होने युवा ऑलराउंडर विजय शंकर (45 रन) के साथ मिलकर 98 रनों की साझेदारी की, इसी के साथ रायडू ने कई शानदार रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिये।

Advertisement

पांचवें विकेट के लिये बड़ी साझेदारी
अंबाती रायडू और विजय शंकर के बीच हुई 98 रनों की साझेदारी एकदिवसीय क्रिकेट में न्यूजीलैंड के खिलाफ उसी की जमीन पर सबसे बड़ी साझेदारी है। उनसे पहले रिची बेरिंग्टन और मैट मचान ने पांचवें विकेट के लिये 97 रन जोड़े थे, जो अब राडयू और विजय के नाम दर्ज हो गया है।

अनचाहा रिकॉर्ड
अफसोस इस बात की है, कि एकदिवसीय में अंबाती रायडू पहले ऐसे बल्लेबाज बन गये हैं, जो न्यूजीलैंड की धरती पर नर्वस नाइनटीज के शिकार हुए, ये अनचाहा रिकॉर्ड उनके नाम दर्ज हो गया है, हालांकि टीम के लिये उनके रन शतक से कहीं ज्यादा काम आये।