सीमांचल एक्सप्रेस- ट्रेन में कुंभ यात्री थे सवार, कई बोगियां पलटी, तस्वीरें

सीमांचल एक्सप्रेस  – प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों मृतक महिलाएं खगड़ियां के बलूआही मोहल्ला की रहने वाली थी, इन महिलाओं के नाम इलचा देवी और इंदिरा देवी थी।

New Delhi, Feb  03 : बिहार के हाजीपुर में आज तड़के सुबह बड़ा रेल हादसा हो गया, इस हादसे में जोगबनी से नई दिल्ली (आनंद विहार) आ रही सीमांचल एक्सप्रेस की 9 बोगियां पटरी से उतर गई, हादसे में 6 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है, जबकि कई यात्री घायल बताये जा रहे हैं, मृतकों में दो महिलाएं खगड़िया की रहने वाली थी, दोनों प्रयाग राज में कुंभ स्नान के लिये जा रही थी।

Advertisement

खगड़िया की महिलाएं
प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों मृतक महिलाएं खगड़ियां के बलूआही मोहल्ला की रहने वाली थी, इन महिलाओं के नाम इलचा देवी और इंदिरा देवी थी, दोनों की उम्र करीब 55 साल के आस-पास है। सूत्रों के मुताबिक मृतक महिलाओं के साथ उनके परिवार के लोग भी कुंभ स्नान के लिये जा रहे थे।

Advertisement

घर वालों को दी सूचना
ट्रेन हादसे के बाद पुलिस वालों ने फोन कर घर वालों को सूचना दे दी, जिसके बाद मृतकों के घर में कोहराम मच गया, मौके के लिये उनके बेटे और दूसरे रिश्तेदार निकल चुके हैं। आपको बता दें कि ये रेल हादसा हाजीपुर-बछवाड़ा रेलखंड के महनार और सहदोई रेलवे स्टेशन के बीच हुआ।

Advertisement

9 डिब्बे पटरी से उतरे
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ट्रेन की रफ्तार ज्यादा होने की वजह से ट्रेन के 9 डिब्बे अचानक पटरी से उचर गये, जिसकी वजह से ये बड़ा हादसा हुआ। पूर्व मध्य रेलवे के प्रवक्ता राजेश कुमार ने जानकारी दी, कि इस हादसे में एक जनरल कोच, एक एसी और तीन स्लीपर कोच पटरी से उतर गई, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई।

एक-दूसरे पर चढ गये डिब्बे
बताया जा रहा है कि हादसे में मरने वालों की संख्या बढ भी सकती है, क्योंकि कई घायलों की हालत काफी गंभीर है, हादसा इतना भयानक था, कि ट्रेन के कई डिब्बे एक-दूसरे पर चढ गये, इस हादसे की जानकारी मिलते ही सोनपुर और बरौनी से डॉक्टरों की टीम तुरंत घटनास्थल की ओर रवाना हो गई है।