दो साल में इतने बदल गए ममता के लिए राहुल गांधी के सुर, गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर किया एक्‍सपोज   

ममता बैनर्जी के साथ विपक्षी दलों का पूरा हुजूम नजर आ रहा है, कांग्रेस भी दीदी के समर्थन में है । लेकिन साल 2016 में यही राहुल गांधी हैं जिन्‍होने चिटफंड घोटाले पर ममता सरकार को जमकर घेरा था । बीजेपी नेता और आम जनता अब उनसे यही सवाल पूछ रहे हैं ।

New Delhi, Feb 04 : राहुल गांधी ने ममता बैनर्जी के संविधान बचाओ धरने को अपना जोरदार समर्थन दिया है । राहुल ने ट्वीट कर कहा कि पूरा विपक्ष उनके साथ है और मोदी जैसी फासीवादी ताकतों से देश को बचाने का काम करेगा । राहुल गांधी का ये बयान कई तरह से देखा जा रहा है । बीजेपी नेता और समर्थक अब राहुल को उनके पुराने बयानों की याद दिला रहे हैं जब वो ममता सरकार को बंगाल का माफिया राज और करप्‍शन की सरकार बुलाते थे । साल 2016 में राहुल गांधी के ट्विटर हैंडल से किए ये ट्वीट जमकर एक्‍सपोज किए जा रहे हैं ।

Advertisement

बीजेपी नेता गिरिराज सिह का ट्वीट
बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी के एक ऐसे ही ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा है – पहलीबार कांग्रेस के ट्वीट को रिट्वीट कर रहा हूं। गिरिराज ने राहुल गांधी के 8 मई 2014 को किए एक ट्वीट को रीट्वीट किया है जिसमें राहुल ने लिखा है कि वेस्‍ट बंगाल में 20 लाख लोगों ने चिट फंड घोटाले में अपने पैसे गंवा दिए । गिरिराज सिंह के ट्वीट पर उनके फॉलोअर्स भी कमेंट कर रहे हैं और पूछ रहे हैं कि कांग्रेस के सुर इतने कैसे बदल गए हैं । क्‍या चोरों को सजा दिलाना लोकतंत्र को खतरा माना जाना चाहिए ।

Advertisement

जनता कर रही है सवाल
राहुल गांधी के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए एक यूजर प्रीति गांधी ने उनके उन सारे ट्वीट्स का जिक्र किया है जो ममता बैनर्जी के विरोध में किए गए थे । शारदा चिटफंड घोटाले को लेकर राहुल गांधी ने तब ममता सरकार को माफिया राज तक कहा था । दोषियों को बचाने के भी आरोप लगाए थे । ममता बैनर्जी के मामले में चुप्‍पी साधने पर राहुल गांधी ने उन पर जमकर शब्‍द बाण चलाए थे । आज राहुल गांधी उन्‍हीं ममता बैनर्जी के साथ खड़े नजर आ रहे हैं जो मामले की सीबीआई जांच को होने नहीं देना चाहतीं ।

Advertisement

2016 में ऐसे थे सुर
एक और ट्विटर यूजर ने राहुल गांधी से पूछा है कि इतनी जल्‍दी वो ममता बेनर्जी के समर्थन में कैसे खड़े हो गए । राहुल ने तब ममता बैनर्जी पर बरसते हुए कहा था कि भ्रष्टाचार की बात करने वाली ममता अब खुद आरोपियों की रक्षा में खड़ी हैं । कांग्रेस के टि्वटर अकाउंट पर ये 19 अप्रैल 2016 में हुआ था और ये अब भी वहां मौजूद हैं । राहुल गांधी का ममता पर बरसते हुए एक वीडियो भी वायरल हो रहा है । जाहिर सी बात है, राजनीति में ऊंट कब किस करवट बैठे ये कहा नहीं जा सकता । कल तक ममता को निशाने पर रखने वाले राहुल आज उन्‍हीं से कंधे से कंधा मिलाने की बात कह रहे हैं । अब ऐसे में लोकतंत्र कैसे बचेगा, ये जनता को खुद ही सोचना होगा ।

Advertisement