गडकरी के बयान को भुना रहे थे राहुल गांधी, केन्‍द्रीय मंत्री ने जवाब देकर कांग्रेस अध्‍यक्ष की बोलती बंद कर दी

कांग्रेस अध्यक्ष ने नितिन गडकरी का बकायदा नाम लेते हुए उन्‍हें भाजपा में हिम्‍मती नेता बताया, साथ ही उनसे राफेल सौदा, रोजगार संकट, किसानों की दुर्दशा और संस्थानों की तबाही पर भी जवाब मांगा था ।

New Delhi, Feb 05 : नितिन गडकरी के बयान उनकी पार्टी पर ही भारी पड़ रहे हैं, गडकरी के हालिया घर वाले बयान पर राहुल गांधी ने भी ट्वीट किया और उनकी हिम्‍मत की तारीफ की । इससे पहले कि ये ट्वीट पार्टी के विरोध में भुनाया जाता नितिन गडकरी ने राहुल गांधी को इसका करारा जवाब दिया । गडकरी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपने ट्वीट में टैग करते हुए लिखा है हमारी सरकार पर हमला करने के लिए आप जिस तरह सहारा ले रहे हैं उससे आश्चर्य हो रहा है।

Advertisement

राहुल ने कहा हिम्‍मती नेता
दरअसल राहुल गांधी ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के हाल के बयानों के बहाने उन्हें भाजपा मेंथोड़ी हिम्मत रखने वाला नेता कहा था । कांग्रेस अध्यक्ष ने नितिन गडकरी का बकायदा नाम लेते हुए उन्‍हें भाजपा में हिम्‍मती नेता बताया, साथ ही उनसे राफेल सौदा, रोजगार संकट, किसानों की दुर्दशा और संस्थानों की तबाही पर भी जवाब मांगा था । हालांकि उनका ये ट्वीट वार सफल होता इससे पहले ही गडकरी ने उन्‍हें करारा जवाब देकर मुंह बंद करा दिया ।

Advertisement

हमें सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं
राहुल गांधी के ट्वीट के कुछ समय बाद ही नितिन गडकरी से इसका करारा जवाब भी आ गया । केंद्रीय मंत्री ने कहा कि – हिम्मत के लिए हमें आपके सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है। एक राष्ट्रीय पार्टी का अध्यक्ष होने के बावजूद आपको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करने के लिए कंधे का सहारा लेना पड़ रहा है और आप मीडिया की ट्विस्ट खबरों का सहारा ले रहे हैं । नितिन गडकरी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपने ट्वीट में टैग करते हुए लिखा कि हमारी सरकार पर हमला करने के लिए आप जिस तरह से सहारा ले रहे हैं उससे आश्चर्य हो रहा है। यही मोदीजी और हमारी सरकार की कामयाबी है कि आप को हमला करने के लिए कंधे ढूढ़ने पड़ रहे हैं।

Advertisement

केन्‍द्रीय मंत्री का राफेल पर ट्वीट
नितिन गडकरी ने राफेल मुद्दे पर भी ट्वीट करते हुए लिखा – रही बात आपके उठाए गए मुद्दों की तो मैं डंके की चोट पर कहता हूं कि राफेल में हमारी सरकार ने देश हित सामने रख कर सबसे पारदर्शी व्यवहार किया है। आपकी नीतियों ने किसानों को जिस बदतर स्थिति में खड़ा किया उससे उनको बाहर निकालने की ईमानदार कोशिश मोदी जी कर रहे हैं और हम इसमें कामयाब भी हो रहे हैं। आप समेत कुछ लोगों को मोदीजी का प्रधानमंत्री बनना सहन नहीं हो रहा इसलिए आपको असहिष्णुता व संवैधानिक संस्थाओं पर हमले का सपना आता है।

राहुल गांधी का ट्वीट
दरअसल कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने नितिन गडकरी के इस बयान के बाद ये ट्वीट किया जिसमें गडकरी कह रहे थे भाजपा कार्यकर्ताओं को पहले अपनी घरेलू जिम्मेदारियों को पूरा करना चाहिए जो ऐसा नहीं कर सकता, वह देश नहीं संभाल सकता । पहले अपना घर संभालो देश की चिंता बाद में करना । इसी बयान पर राहुल ने लिखा – गडकरी जी, बधाई भाजपा में अकेले आप ही हैं जिसमें हिम्मत है। कृपया इस पर भी टिप्पणी दें – राफेल घोटाला और अनिल अंबानी, किसानों की बदहाली, संस्थाओं की तबाही । इसके बाद एक और ट्वीट आया जिसमें लिखा था माफी मैं सबसे महत्वपूर्ण भूल गया… रोजगार, रोजगार, रोजगार।

मोदी फिर बनेंगे प्रधानमंत्री : गडकरी
नितिन गडकरी ने ट्वीट की झड़ी लगा दी । उन्‍होने आगे लिखा – हमारे और कांग्रेस के डीएनए में यही अंतर है कि हम लोकतंत्र और संवैधानिक सस्थाओं पर विश्वास करते हैं। आपके ये पैंतरे चल नहीं रहे। मोदीजी फिर प्रधानमंत्री बनेंगे और हम मजबूती के साथ देश को आगे बढ़ाएंगे। लेकिन, आप भविष्य में समझदारी और जिम्मेदारी के साथ बर्ताव करेंगे यह उम्मीद करता हूं। नितिन गडकरी और राहुल गांधी इस बार 26 जनवरी की परेड में एक साथ बैठे नजर आए थे । इसके बाद आए गडकरी के कुछ बयानों ने बीजेपी की ही मुसीबत बढ़ा दी थी । जाहिर है विपक्ष ऐसे मौके भुनाने से कैसे चूकता लेकिन गडकरी की खरी-खरी ने कुछ हद तक विपक्ष की बोलती जरूर बंद कर दी है ।