बंगाल बवाल में कूदे ‘मामा’, ‘दीदी’ के धरने पर दिया जबरदस्‍त बयान, ‘धरने’ की उड़ा दीं धज्जियां

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि जिस तरह की हरकत ममता दीदी ने धरने पर बैठ कर की, उसने संविधान की धज्जियां उड़ा दी हैं । लोकतंत्र तार-तार कर दिया गया ।

New Delhi, Feb 05 : बंगाल में चल रही धरना पॉलिटिक्‍स में शिवराज सिंह चौहान भी कूद पड़े हैं । शिवराज ने बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी पर आरोप लगाते हुए कई बयान दिए हैं । शिवराज ने कहा कि संविधान बचाओ के नाम पर संविधान की धज्जियां उड़ा दी गईं । शिवराज सिंह चौहान ने ममता बनर्जी पर संघीय ढांचे से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया । उन्‍होने कहा कि दीदी ने धरने पर बैठकर जो हरकत की है उसने देश ही नहीं संविधान की भी धज्जियां उड़ा दी हैं ।

Advertisement

आने वाले चुनाव को कहा धर्मयुद्ध
लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उत्‍तर प्रदेश के हरदोई पहुंचे मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने आने वाले चुनाव को चुनाव नहीं बल्कि धर्मयुद्ध बता डाला । शिवराज सिंह चौहान ने यहां कहा, “सच में ये चुनाव नहीं है, किसी व्यक्ति को प्रधानमंत्री बनाने का ये चुनाव नहीं है, ये कोई सांसद चुनने का चुनाव नहीं है, बल्कि ये चुनाव भारत को बचाने का चुनाव है, धर्म युद्ध है 2019 का लोकसभा चुनाव.”

Advertisement

ममता बनर्जी पर निशाना
हरदोई के स्थानीय गांधी मैदान में पहुंचे शिवराज सिंह ने यहां ममता बनर्जी पर भी निशाना साधा । शिवराज यहां भारतीय जनता पार्टी के सेक्टर और मंडल स्तर के पदाधिकारी को सम्बोधित करने आए थे । उन्‍होने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लेकर कहा कि ममता ने जो धरने के नाम पर किया वो संघीय ढांचे से खिलवाड़ है । मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि जिस तरह की हरकत ममता दीदी ने धरने पर बैठ कर की, उसने संविधान की धज्जियां उड़ा दी हैं । लोकतंत्र तार-तार कर दिया गया । शिवराज ने कहा कि आज पश्चिम बंगाल की धरती पर क्या हो रहा है, ये सब देख रहे हैं ।

Advertisement

शिवराज ने किए ममता से सवाल
हरदोई में शिवराज सिंह चौहान ने कहा –  “हम दीदी से पूछना चाहते हैं कि एक पुलिस कमिश्नर जो एसआईटी के चीफ थे, जिन्होंने कई दस्तावेज जब्त किए थे, जब बार-बार बुलाने के बाद नहीं आते हैं, सुप्रीम कोर्ट को दस्तावेज उपलब्ध क्यों नहीं कराते हैं और जब सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर सीबीआई उनसे पूछताछ करने जाती है तो सीबीआई के लोग गिरफ्तार कर लिए जाते हैं.”

किसी चोर को नहीं छोड़ेंगी
बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह ने यहां जान फूंकने का काम भी किया । उन्‍होने ममता पर भी आरोप लगाए तो वहीं मोदी सरकार की तारीफ में भी कमी नहीं छोड़ी । उन्‍होने कहा कि ममता भारत के संघीय ढांचे से खिलवाड़ करने का खेल कर रही हैं और पूरा विपक्ष उनके साथ खड़ा है । चौहान ने कहा कि इसका एक ही कारण है कि कहीं नरेंद्र मोदी फिर पीएम ना बन जाए । शिवराज ने आगे कहा कि – क्‍यों, नरेंद्र मोदी ने क्या बिगाड़ा भाई, केवल इतना ही कि हमारा चौकीदार ऐसा है कि किसी चोर को छोड़ेगा नहीं ।