स्मृति ईरानी का ममता बनर्जी पर करारा हमला, ’20 लाख परिवार आभारी होंगे’

स्मृति ईरानी ने आरोप भरे लहजे में कहा कि पुलिस ने शारदा चिट फंड मामले में सबूतों और दस्तावेजों के साथ छेड़छाड़ की है।

New Delhi, Feb 06 : कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को सीबीआई के सामने पेश होने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए बीजेपी ने कहा कि कोर्ट के आदेश से दीदी की दादागिरी पर अंकुश लगा है। मोदी सरकार में मंत्री स्मृति ईरानी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि एक कृतज्ञ राष्ट्र सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का स्वागत करता है, कोर्ट ने दीदी का दादागिरी पर अंकुश लगाया है।

Advertisement

फैसला सरकार पर कटाक्ष
केन्द्रीय मंत्री ने आगे बोलते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में गुंडागर्दी और अराजकता का प्रतीक बन चुकी टीएमसी सरकार पर कोर्ट का फैसला एक तरह से कटाक्ष है, जो अपने आप में इस बात को भारतीय राजनीति में प्रतिस्थापित करता है, कि ममता बनर्जी द्वारा पिछले दो दिनों से चल रही बनावटी विरोध धरना प्रदर्शन गरीबों का लूटने वालों के संरक्षण के अतिरिक्त कुछ नहीं है।

Advertisement

बंगाल में निष्पक्षता की उम्मीद नहीं
स्मृति ईरानी ने आरोप भरे लहजे में कहा कि पुलिस ने शारदा चिट फंड मामले में सबूतों और दस्तावेजों के साथ छेड़छाड़ की है, केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को एक तटस्थ स्थान शिलांग में सीबीआई के सामने पेश होने के लिये कहा है, क्योंकि बंदाल में निष्पक्षता की उम्मीद नहीं थी। कोर्ट का फैसला ममता सरकार के लिये आत्मचिंतन का विषय है।

Advertisement

कोर्ट के फैसले का आभारी
मोदी सरकार में कपड़ा मंत्री ने कहा कि बीजेपी समेत चिटफंड घोटाले के बीस लाख पीड़ित गरीब परिवार कोर्ट के फैसले के प्रति आभारी होंगे, ममता बनर्जी का कोर्ट के फैसले को नैतिक जीत बताना अपने आप में बड़ा विरोधाभास है। स्मृति ईरानी ने बीजेपी नेताओं की रैली में रुकावट डालने के संदर्भ में भी ममता पर निशाना साधा।

बीजेपी नेताओं की रैली रोक रही
स्मृति ईरानी ने कहा कि ममता सरकार प्रशासनिक ढांचे का दुरुपयोग कर ना सिर्फ बीजेपी नेताओं की रैली रोक रही, बल्कि इससे पहले भी बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के कई कार्यक्रमों में रुकावट पैदा कर चुकी हैं, कल भी यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को बंगाल में हेलीकॉप्टर उतारने की इजाजत नहीं मिली, जिसके बाद उन्हें झारखंड के रास्ते बंगाल जाना पड़ा।