Categories: वायरल

Video: जब पीएम ने बताया कांग्रेस के लिए BC और AD का अर्थ, ठहाकों से गूंज उठा पूरा सदन

लोकसभा में इस सरकार के कार्यकाल का अंतिम भाषण पढ़ते हुए पीएम ने विपक्ष को जमकर धो डाला । प्रधानमंत्री ने कुछ ऐसी बातें भी कहीं जिनके कारण सदन ठहाकों से गूंज उठा ।

New Delhi, Feb 08 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर गुरुवार को लोकसभा में धन्‍यवाद प्रस्‍ताव दिया । इस दौरान प्रधानमंत्री ने विपक्ष के आरोपों का गिन-गिनकर जवाब दिया । पीएम के निशाने पर रही कांग्रेस और कांग्रेस को देश में 60 वर्षों का शासन । प्रधानमंत्री ने कांग्रेसियों पर जमकर आरोप लगाए, उन्‍होने अपनी 55 महीने की सरकार की 55 सालों की कांग्रेस सरकार के कार्यकाल से तुलना की । पीएम ने यहां कांग्रेस के लिए BC और AD का अर्थ भी बताया, जिसके बाद सदन ठहाकों से गूंज उठा ।

पीएम ने बताया BC और AD का अर्थ
प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में BC और AD की व्‍याख्‍या की । उन्‍होने कहा कि कांग्रेस बस 1947 से2014 तक की बात करती है । इतिहास में जिस तरह से BC और AD होते हैं, लेकिन कांग्रेस की शायद अपनी ही कोई व्‍याख्‍या है । पीएम मोदी ने सदन में कांग्रेस के लिए BC और AD की व्‍याख्‍या करते हुए कहा कि लगता है कांग्रेस के लिए बीसी का अर्थ है बिफोर कांग्रेस (Before Congress) और AD का अर्थ है (After Dynasty) है । पीएम ने कहा कि कांग्रेस को लगता है कि देश में जो कुछ है बस इन्‍हीं से है ।

महामिलावटी सरकार की कोशिश
पीएम मोदी ने भाषण में महागठबंधन की कोशिशों पर भी विपक्ष पर कटाक्ष किया । प्रधानमात्री ने कहा कि देश ने 30 साल तक सिर्फ ‘मिलावटी’ सरकार देखी हैं और अब ‘महामिलावट’ वाली सरकार की कोशिश चल रही है । लेकिन देश की जनता यह नहीं चाहिए । पीएम ने कहा कि चुनौतियों को ही चुनौती देकर सामान्य मानवी की आशा को पूरा करने में हम जुटे हैं, ये कार्य आगे भी जारी रहेगा । देश की जनता सब जानती हैं । उन्‍हें भ्रमित करने वाले अब सावधान रहें । राफेल सौदे पर प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया. उन्होंने कहा, कांग्रेस नहीं चाहती है कि हमारी वायु सेना मजबूत हो ।

कांग्रेस ने की तानाशाही
प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने देश पर तानाशाही की, एक बार नहीं बार-बार । उन्होंने कहा कि , कांग्रेस ने करीब 100 बार अनुच्छेद 356 का उपयोग किया । इंदिरा गांधी ने तो 50 बार यह किया । आज वही कांग्रेस अपनी विफलता के लिए ईवीएम का रोना रोया जा रहा है, पीएम ने पूछा आप इतने डरे क्यों हैं । पीएम ने कहा कि हमें झूठा बोलने वाले जान लें, हम जनसभा में भी सच बोलते हैं और लोकसभा में भी सच ही बोलते हैं, लेकिन आपको (विपक्ष) सच सुनने की आदत नहीं रह गई है । प्रधानमंत्री ने पिछले 4 सालों में हुए देश में बड़े बदलावों को भी गिनाया । मोदी ने अपनी सरकार को ईमानदार, पारदर्शिता, भ्रष्टाचार पर कार्रवाई और तेजी से काम करने वाली सरकार बताया ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago