हरभजन की भविष्यवाणी, टीम इंडिया का ये क्रिकेटर विश्वकप में निभाएगा अहम रोल, अकेले खेल बदलने की रखता है कूवत

टेस्ट क्रिकेट में तीसरे सबसे कामयाब भारतीय गेंदबाज हरभजन सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लंबे समय से दूर हैं, वो अब कमेंटेटर की भूमिका में दिखते हैं।

New Delhi, Feb 10 : टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह खुद तो टीम इंडिया में वापसी नहीं कर सके, लेकिन उन्होने ऐसे खिलाड़ियों पर नजरें बना रखी है, जो टीम के लिये विश्वकप में बड़ी भूमिका निभा सकता है, भज्जी ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए एक युवा खिलाड़ी की खूब प्रशंसा की, ये युवा बल्लेबाज कोई और नहीं बल्कि 21 वर्षीय ऋषभ पंत हैं, जो अपनी धुंआधार बल्लेबाजी के लिये दुनियाभर में मशहूर हैं।

Advertisement

विश्वकप में बड़ा रोल
हरभजन सिंह ने कहा कि मुझे लगता है कि पंत के पास वो एक्स फैक्टर है, जिसकी विश्वकप में जरुरत पड़ेगी, वो टीम इंडिया के लिये विश्व कप में बड़ा रोल निभा सकते हैं, वो ऐसे बल्लेबाज हैं, जो खेल ही बदल देते हैं। हरभजन सिंह ने पंत द्वारा दूसरे टी-20 में खेली गई पारी की खूब तारीफ की।

Advertisement

मौके का इस्तेमाल
भज्जी ने कहा कि जिस तरह ऋषभ पंत ने धोनी के साथ मिलकर प्रदर्शन किया, वो काबिल-ए-तारीफ है, पंत ने मौके का फायदा उठाया और धोनी के साथ बल्लेबाजी की, जब उन्होने कुछ गलत शॉट खेलने की कोशिश की, तो तुरंत माही उनके पास गये और उन्हें समझाया, कि इस समय कैसे खेलने की जरुरत है, भज्जी ने कहा कि इसके बाद उन्होने सही शॉट खेले और उसी गेंदों पर प्रहार किया, जिसे मारना चाहिये था।

Advertisement

खुद को गिलक्रिस्ट जैसा बनाना चाहते हैं
मालूम हो कि दूसरे टी-20 में ऋषभ पंत ने नाबाद 40 रनों की पारी खेली थी, जिसकी वजह से टीम इंडिया ने आसानी से 7 विकेट से जीत हासिल की थी, मैदान के चारों ओर शॉट खेलने वाले पंत खुद को पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर गिलक्रिस्ट जैसा बनाना चाहते हैं, इस बात को वो कई बार कह चुके हैं, हालांकि उनके खेलने के अंदाज पर कई बार सवाल उठ चुके हैं, लेकिन वो अपने तरीके से ही बल्लेबाजी करते हैं।

अब कमेंट्री करते हैं हरभजन
टेस्ट क्रिकेट में तीसरे सबसे कामयाब भारतीय गेंदबाज हरभजन सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लंबे समय से दूर हैं, वो अब कमेंटेटर की भूमिका में दिखते हैं, माना जा रहा है कि अब उनका अंतरराष्ट्रीय करियर खत्म हो चुका है, हालांकि अभी भी वो आईपीएल खेल रहे हैं, भज्जी ने टीम इंडिया के लिये 100 टेस्ट मैचों से ज्यादा खेला है।