देखिए किस तरह पत्रकार पर भड़क रहे हैं पी चिदंबरम, घोटाले से जुड़ा सवाल पूछा तो दे दी ऐसी धमकी

पी चिदंबरम के इंटरव्‍यू का एक वीडियो वायरल हो रहा है, इस वीडियो में जब उनसे उनके बेटे से जुड़े एक विवादित मामले पर सवाल पूछा गया तो वो पत्रकार को ही धमकाते नजर आए ।

New Delhi, Feb 13 : सोशल मीडिया में एक से एक वीडियो वायरल होते हैं । कुछ सच तो कुछ झूठ, कुछ मामूली सी बातों को तूल देते हुए बनाए जाते हैं जो वायरल भी हो जाते हैं तो कुछ ऐसे इंटरव्‍यू के अंश होते हैं जिन्‍हें जानबूझकर सामने नहीं लाया जाता है । ऐसा ही एक वीडियो यूपीए सरकार में मंत्री रहे पी चिदंबरम का सामने आया है, जिसमें वो इंटरव्‍यू लेने वाली पत्रकार को सवालों को लेकर धमकी देते नजर आ रहे हैं ।

Advertisement

चिदंबरम ‘द प्रिंट’ को दे रहे थे इंटरव्‍यू
यूपीए सरकार में पूर्व मंत्री पी चिदंबरम एडिटर्स गिल्ड के अध्यक्ष शेखर गुप्ता की वेबसाइट ‘द प्रिंट’को इंटरव्‍यू दे रहे थे । इंटरव्‍यू के दौरान जब उनसे एयरसेल-मैक्सिस घोटाले के बारे में पूछा गया तो वह एकदम से नाराज हो गए । दरअसल इस मामले में चिदंबरम ओर उनके बेटे पर आरोप हैं, घोटालों की जांच से जुड़े सवाल पूछने पर उन्‍होने पत्रकार से ऐसे सवाल को विश्‍वास का उल्‍लंघन बताते हुए इंटरव्‍यू को तुरंत खत्‍म करने को कहा । उन्‍होने कहा कि ये सवाल इंटरव्‍यू से रेलेवेन्‍ट नहीं है ।

Advertisement

इंटरव्‍यू का ये अंश दिखाया नहीं गया
इस इंटरव्‍यू का ये अंश दिखाया नहीं गया । चिदंबरम ने जो कहा उसका हिंदी अनुवाद ये रहा । वीडियो आप आर्टिकल के अंत में देख सकते हैं । चिंदबरम ने कहा – “यह साक्षात्कार के लिए पूरी तरह अप्रासंगिक है। आप मेरे और अपने विश्वास का उल्लंघन कर रहीं हैं, भरोसे को तोड़ रहीं हैं। इसलिए मेरा सुझाव है कि साक्षात्कार को ख़त्म कर दें। अगर आपको लगता है कि आप मुझे इस सवाल से डराएँगी तो आप गलत हैं। मैं मीडिया ट्रायल चलाने की अनुमति नहीं देता। यह आपकी नियम पुस्तिका में हो सकता है कि मीडिया में ट्रायल किया जाना चाहिए।”

Advertisement

मीडिया चुप क्‍यों है ?
इस वीडियो के सोशल मीडिया में आने के बाद सवाल उठ रहे हैं कि आखिर पी चिदंबरम के इस रवैये को लेकर मीडिया में कोई गुस्‍सा क्‍यों नहीं दिखाया गया । एडिटर्स गिल्‍ड पर भी सवाल उठ रहे हैं कि जब वो बात-बात में बयान जारी कर पत्रकारों के ख़िलाफ़ किसी भी कार्रवाई की निंदा करते हैं तो खुद के पत्रकार के साथ हुए इस रवैये को कैसे बर्दाश्‍त कर सकते हैं । हालांकि इस वीडियो पर अभी तक द प्रिंट की ओर से कोई जवाब नहीं आया है । सोशल मीडिया में ये वीडियो जमकर वायरल हो रहा है ।