पुलवामा में बड़ा आतंकी हमला, 15 जवान शहीद, 40 घायल

इस आतंकी हमले के तुरंत बाद सेना जम्मू-कश्मीर हाइवे पर ट्रैफिक बंद करते हुए अवन्तीपुरा और आसपास के इलाकों में बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरु कर दिया है।

New Delhi, Feb 14 : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के अवन्तीपुरा के गोरीपुरा इलाके में सीआरपीएफ के काफिले पर बड़ा आतंकी हमला हुआ है, जिसमें 12 जवानों के शहीद होने की खबर है, इसके साथ ही 40 से ज्यादा जवान घायल बताये जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हमले में आईईडी का इस्तेमाल किया गया है, रक्षा अधिकारी ने इस हमले में शहीदों की संख्या बढने की आशंका जाहिर की है।

Advertisement

15 की हालत नाजुक
आपको बता दें कि 15 घायल जवानों की हालत नाजुक है, घायलों को श्रीनगर स्थित सेना के अस्पताल में भेजा गया है, सीआरपीएफ के जवानों को ले जा रही बस को निशाना बनाया गया, इसके साथ ही कुछ और भी वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं, फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है।

Advertisement

आत्मघाती हमला
रक्षा अधिकारी ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि सीआरपीएफ जवानों को निशाना बनाकर आईईडी विस्फोट किया गया है, इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है, आतंकी संगठन ने इसे आत्मघाती हमला बताया है।

Advertisement

अलर्ट और सर्च ऑपरेशन जारी
इस आतंकी हमले के तुरंत बाद सेना जम्मू-कश्मीर हाइवे पर ट्रैफिक बंद करते हुए अवन्तीपुरा और आसपास के इलाकों में बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरु कर दिया है, आपको बता दें कि 2016 में हुए उरी अटैक के बाद ये सबसे बड़ा आतंकी हमला माना जा रहा है। उरी अटैक के बाद भारतीय फौज ने पाक की सीमा में घुसकर कई आतंकियों को मार गिराया था।