मोदी से गुहार लगा फिर रोया विजय माल्या, कहा ‘प्रधानमंत्री जी बैंक से कहिये, पैसे ले ले’

अब विजय माल्या ने गुरुवार को सुबह ट्वीट कर लिखा है, मैं विनम्रता पूर्वक पूछता हूं, कि प्रधानमंत्री बैकों से क्यों नहीं कहते हैं कि वो उनसे पैसे ले, मैं उन्हें सेटलमेंट का ऑफर दे चुका हूं।

New Delhi, Feb 14 : भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या के खिलाफ जब से ब्रिटेन की अदालत ने प्रत्यर्पण को मंजूरी दी है, तब से माल्या की बेचैनी लगातार बढती जा रही है, पिछले दिनों उन्होने ट्वीट कर बैकों के मूल धन वापस करने का ऑफर दिया था, तब माल्या ने कहा खा कि मुझ पर 9 हजार करोड़ रुपये का बकाया बताया जा रहा है, जबकि मेरी 13 हजार करोड़ रुपये की संपत्ति जांच एजेंसियों द्वारा जब्त कर ली गई है, अब विजय माल्या ने गुरुवार को सुबह ट्वीट कर लिखा है, मैं विनम्रता पूर्वक पूछता हूं, कि प्रधानमंत्री बैकों से क्यों नहीं कहते हैं कि वो उनसे पैसे ले, मैं उन्हें सेटलमेंट का ऑफर दे चुका हूं।

Advertisement

एक के बाद एक चार ट्विट्स
विजय माल्या ने गुरुवार सुबह अपने बचाव में एक के बाद एक लगातार 4 ट्विट्स कर दिये, उन्होने एक ट्वीट में कहा कि कर्नाटक हाईकोर्ट के समक्ष भी मैंने बैकों को सेटलमेंट का ऑफर दिया था, फिर एक ट्वीट में उन्होने पीएम मोदी का भी जिक्र किया ।

Advertisement

पीएम मोदी से गुहार
एक ट्वीट में विजय माल्या ने लिखा कि प्रधानमंत्री के पिछले भाषण ने मेरा ध्यान आकर्षित किया, वो शानदार वक्ता हैं, मैंने ध्यान दिया, उन्होने मेरा बिना नाम लिये कहा कि एक आदमी 09 हजार करोड़ रुपये लेकर भाग गया, उनका इशारा मेरी ओर था, मैं प्रधानमंत्री से पूछना चाहता हूं, कि वो बैंकों से मुझ से पैसा वापसे लेने के लिये क्यों नहीं कहते, इससे पब्लिक फंड की रिकवरी हो जाएगी।

Advertisement

पीएम ने किया था जिक्र
इससे पहले लोकसभा में प्रधानमंत्री मोदी ने बिना नाम लिया राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव की चर्चा के दौरान विजय माल्या पर करारा हमला किया था, उन्होने कहा था कि जो लोग देश से भाग गये हैं, वो ट्विटर पर रो रहे हैं, मैं तो 9 हजार करोड़ लेकर भागा था, लेकिन मोदी जी ने मेरे 13 हजार जब्त कर लिये।

प्रत्यर्पण के खिलाफ अपील की तैयारी
ब्रिटेन की अदालत ने विजय माल्या को भारत प्रत्यर्पण किये जाने का रास्ता साफ कर दिया है, हालांकि उन्हें अभी इस फैसले के खिलाफ अपील करने का मौका दिया जाएगा, लेकिन कोर्ट के फैसले और भारतीय एजेंसियों की कार्रवाई ने माल्या की बेचैनी बढा दी है है, वो लगातार ट्विटर पर सेटलमेंट के लिये गुहार लगाते दिख रहे हैं।