पुलवामा पर नवजोत सिंह सिद्धू ने  तोड़ी चुप्पी, ऐसी बात कह किया पाकिस्तान का बचाव

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें
नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहन समारोह में शामिल होने के लिये पाक गये थे, वो भारत की ओर से इस समारोह में जाने वाले एकमात्र भारतीय थे।

New Delhi, Feb 15 : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले को लेकर कांग्रेस नेता और मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान का बचाव किया है, उन्होने कहा कि आतंकवाद का कोई देश नहीं होता, आतंकवादियों का कोई मजहब नहीं होता है, इसके साथ पंजाब सरकार के मंत्री ने इस हमले को कायराना हरकत कहते हुए इस घटना की कड़ी निंदा की है।

Advertisement

कार्रवाई होनी चाहिये
नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि इस घटना के पीछे जो भी लोग भी जिम्मेदार हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिये, हालांकि उन्होने इस हमले में पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान का बचाव करते हुए कहा कि आतंकवाद का कोई देश और मजहब नहीं होता है।

Advertisement

सवाल टाल गये सिद्धू
इस हमले की वजह से करतारपुर कॉरिडोर के निर्माण और खुलने पर कोई असर पड़ सकता है, इस सवाल को सिद्धू टाल गये, उन्होने कहा कि क्या इससे ज्यादा कुछ बोलना जरुरी है, आपको बता दें कि गुरुवार को पुलवामा में आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 37 जवान शहीद हो गये।

Advertisement

पाक गये थे सिद्धू
मालूम हो कि नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहन समारोह में शामिल होने के लिये पाक गये थे, वो भारत की ओर से इस समारोह में जाने वाले एकमात्र भारतीय थे, सिद्धू के अलावा इमरान खान ने कपिल देव और गावस्कर को भी निमंत्रण भेजा था, लेकिन देश का माहौल देखते हुए इन दोनों खिलाड़ियों ने वहां नहीं जाने का फैसला लिया।

पुलवामा में हमला
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने विस्फोटकों से भरी कार को सीआरपीएफ जवानों को ले जा रही वाहन के पास ले जाकर विस्फोट किया, जिसमें 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गये, तो 50 से ज्यादा घायल हैं, इस घटना के बाद पूरे देश में आक्रोश है।