जम्मू जाने के लिये घर से निकला आदिल अहमद बन गया आतंकी, पिता का बड़ा बयान

पुलवामा – गुलाम डार ने बताया कि उन्हें इस बात का अंदेशा तक नहीं था, कि उनका बेटा आतंकी गतिविधियों में शामिल है।

New Delhi, Feb 16 : पुलवामा हमले ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है, इस हमले को अंजाम देने वाले फिदायीन हमलावर आदिल अहमद डार के पिता गुलाम डार सामने आये हैं, उन्होने कहा कि बेटे के आतंकी गतिविधियों में शामिल होने की जानकारी उन्हें नहीं थी, बेटे के आतंकवादी बनने और सुसाइड मिशन में शामिल होने की जानकारी उन्हें पुलिस के जरिये मिली है।

Advertisement

घर से जम्मू के लिये निकला था
सोशल मीडिया पर आदिल अहमद का वीडियो वायरल हुआ था, उनके पिता गुलाम डार ने बताया कि उनका बेटा आदिल 12वीं की परीक्षा देने वाला था, वो उसकी तैयारियों में लगा था, वो अपने घर से जम्मू जाने के लिये निकला था, लेकिन फिर कभी वापस नहीं लौटा ।

Advertisement

स्थानीय मस्जिद में अजान करता था
गुलाम डार ने बताया कि उन्हें इस बात का अंदेशा तक नहीं था, कि उनका बेटा आतंकी गतिविधियों में शामिल है, आदिल पुलवामा के गुंडीबाग से गायब हो गया था, उसके साथ उसके दो दोस्त तौसीफ और वसीम भी गायब हो गये हैं, तौसीफ का बड़ा भाई मंजूर डार भी आतंकवादी था, जो साल 2016 में मारा गया, आदिल अहमद एक स्थानीय मस्जिद में अजान किया करता था।

Advertisement

घाटी की सुरक्षा बढी
पुलवामा हमले के बाद श्रीनगर और कश्मीर घाटी के अन्य इलाकों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है, पूरी घाटी में सेना के कैंपों, पुलिस थानों और बंकरों के बाहर किसी भी वाहन को खड़ा करने की अनुमति नहीं दी जा रही है, जगह-जगह पर नाके लगाकर चेकिंग की जा रही है, आने-जाने वाले लोगों की तलाशी ली जा रही है, यहां तक कि कैंपस में रहने वाले लोगों को भी नहीं बख्शा जा रहा है, उनकी भी चेकिंग हो रही है।

महबूबा मुफ्ती ने कसा तंज
जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर तंज कसते हुए कहा कि हमले के बाद भी वो राम मंदिर बनाने की बात कर रहे हैं, एक मंत्री विमान से राजनीतिक गठजोड़ के लिये चेन्नई गये हैं, संवेदनहीनता की इंतहा है, उरी फिल्म के डायलॉग्स बोलने का कोई मायने नहीं है, शहीद के परिवारों के प्रति संवेदना जताने के बजाय ये लोग प्रचार में बिजी हैं। दोहरा मापदंड है इनका।