आप वायुसेना के जवाबी कार्रवाई में बिजी रहे, इधर कश्मीर घाटी में भी एनआईए ने चलाया हंटर

एनआईए की टीम ने इन हुर्रियत और अलगाववादी नेताओं के सिर्फ घरों पर छापेमारी नहीं की है, बल्कि उनके दूसरे ठिकानों की भी तलाशी ली जा रही है।

New Delhi, Feb 26 : पुलवामा हमले के 12 दिन बाद सरकार और वायुसेना एक्शन में आ गई है , भारतीय वायुसेना ने मंगलवार तड़के सुबह पीओके में घुसकर बड़ी कार्रवाई करते हुए आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया, एयरफोर्स ने पीओके में घुसकर आतंकी ठिकानों को तहस-नहस कर दिया, जब वायुसेना पीओके में हंटर चला रही थी, तो दूसरी ओर जांच एजेंसियां कश्मीर में भी बड़ी कार्रवाई कर रही थी, पुलवामा हमले के बाद एनआईए ने शीर्ष अलगाववादी नेताओं पर कार्रवाई करते हुए उनके ठिकानों पर छापेमारी की है।

Advertisement

एनआईए की छापेमारी
एनआईए ने श्रीनगर स्थित अलगाववादी नेताओं के कुल अलग-अलग 8 ठिकानों पर छापेमारी की, जिन हुर्रियत और अलगाववादी नेताओं के ठिकानों पर छापेमारी की गई, उनमें मीर वाइज उमर फारुख, यासिन मलिक, शब्बीर शाह, नईम खान, मोहम्मद अशरफ सेहराई समेत कुछ अन्य भी शामिल है।

Advertisement

इंटरनेट सेवा प्रभावित
एनआईए की टीम ने इन हुर्रियत और अलगाववादी नेताओं के सिर्फ घरों पर छापेमारी नहीं की है, बल्कि उनके दूसरे ठिकानों की भी तलाशी ली जा रही है, इसके साथ ही एहतियातन घाटी में 3जी और 4जी इंटरनेट सेवा भी बंद कर दिया गया है, कई इलाकों में दुकानें और दूसरे प्रतिष्ठान भी बंद रखे गये हैं।

Advertisement

300 आतंकियों के मारे जाने की खबर
इससे पहले वायुसेना की ओर से मंगलवार तड़के पीओके में घुसकर कार्रवाई की गई, जिसमें करीब तीन सौ आतंकियों के मारे जाने की खबर है, वायुसेना की ओर से की गई इस कार्रवाई पर विदेश सचिव विजय गोखले ने बताया कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले में जैश का हाथ था, जिसे बहाबलपुर में बैठ जैश सरगना मसूद अजहर और उसके सरपरस्तों की ओर से अंजाम दिया गया था, अब भारत ने उसका बदला ले लिया है।

खुफिया रिपोर्ट
विदेश सचिव ने बताया कि खुफिया रिपोर्ट के मुकाबिक जैश के आतंकी भारत के अन्य इलाकों में फिदायीन हमले की साजिश बना रहे थे, जिसके बाद भारत ने पीओके में घुसकर कार्रवाई की, इस कार्रवाई में बालाकोट के जैश के सीनियर कमांडर समेत कई आतंकी मारे गये हैं।