इमरान खान की पैरवी कर रहे सरदेसाई और बीवी सागरिका को अनुराग मुस्‍कान का करारा जवाब, हुई बोलती बंद

कुछ ऐसे ही वरिष्ठ जन मीडिया में भी हैं, जिन्‍हें सरकार का विरोध करने का मौका मिला, भले इसके लिए पीठ में छुरा घोंपने वाले मुल्‍क के वजीर की तारीफ ही क्‍यों ना करनी पड़े ।

New Delhi, Mar 01 : देश में इन दिनों अजीब सा माहौल बना हुआ है, सरहद पर तनाव तो है ही देश भी दो धड़ों में बंटा नजर आ रहा है । एक वो जो पाकिस्‍तान के इस बदले सुर के लिए मोदी की कूटनीति की प्रशंसा कर रहे हैं और एक वो जो अपनी ही सरकार से कार्रवाई के सुबूत मांग रहे हैं और पड़ोसी मुल्‍क के प्रधानमंत्री को शांति दूत बता रहे हैं । ऐसी सोच पर भी शर्म आती है और सवाल उठते हैं कि क्‍यों देश को नुकसान पहुंचाने की जिम्‍मेदारी क्‍या अब देश में रहने वाले ऐसे लोगों ने ही ले ली है ।

Advertisement

इमरान खान बन गए शांति दूत
गुरुवार शाम जब इमरान खान ने शांति के प्रतीक के रूप में विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई कीबात की तो मोदी विरोधी जो अब तक कुछ नहीं कह पा रहे थे, सामने आ गए और इमरान खान की तारीफ में कसीदे पढ़ने लगे । कुछ ऐसे ही वरिष्ठ जन मीडिया में भी हैं, जिन्‍हें सरकार का विरोध करने का मौका मिला, भले इसके लिए पीठ में छुरा घोंपने वाले मुल्‍क के वजीर की तारीफ ही क्‍यों ना करनी पड़े । ऐसे ही कुछ ट्वीट्स का जवाब टीवी पत्रकार अनुराग मुस्‍कान ने अपने ही अंदाज में दिया । जिसके बाद जवाब आना तो दूर सन्‍नाटा ही छा गया ।

Advertisement

अनुराग मुस्‍कान का ट्वीट
भारतीय मीडिया जगत के वरिष्ठ पत्रकारों में से एक राजदीप सरदेसाई और उनकी पत्‍नी सागरिका घोष ने इतरान खान के पीस जेस्‍चर वाले भाषण को अपने – अपने अकाउंट से ट्वीट किया और जमकर तारीफ की । बस फिर क्‍या था, एंकर अनुराग मुस्‍कान ने दोनों ही ट्वीट्स को एक साथ रीट्वीट किया और कुछ ऐसा लिख दिया, जिसके बाद दोनों वरिष्‍ठों की ओर से कोई जवाब नहीं आया । मुस्‍कान ने लिखा – इतना सारा लिखने की बजाए सीधे सिर्फ़ ‘पाकिस्तान ज़िंदाबाद’ ही लिख देते ।

Advertisement

इमरान खान की तारीफ क्‍यों ?
इमरान खान ने पड़ोसी मुलक के वजीरेआजम के तौर पर गुरुवार को अपनी संसद में भारतीय

https://www.youtube.com/watch?v=b5EPJCig-oU

विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई का ऐलान किया । भारत में इस खबर से खुशी की लहर छा गई । एयरस्‍ट्राइक का जश्‍न विंग कमांडर की गिरफ्तारी के बाद से कुछ फीका पड़ गया था । हालांकि पाकिस्‍तान पर दुनिया और भारत का इस कदर दबाव था कि उससे ना कुछ कहते बन रहा था ना ही चुप रहते । बहरहाल देश को इस वक्‍त समझना होगा, अपने घर के किसी शख्‍स से नाराजगी अपनी जगह है लेकिन इसके लिए पड़ोसियों की तारीफ भी इतनी ठीक नहीं ।

https://twitter.com/anuraagmuskaan/status/1101139535856091136