अभिनंदन के माता-पिता का फ्लाइट में हुआ भव्‍य स्‍वागत, इमोशनल हो गए विंग कमांडर के पैरेंटस, वाघा बॉर्डर पहुंचे

पाक सेना ने उन्‍हें जब हिरासत में लिया तो उनके पास बस सरवाइवल रजिसटर और एक पिस्‍तौल ही मिली । भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन की शेरदिली की पाकिस्‍तानी मीडिया ने भी जमकर तारीफ की ।

New Delhi, Mar 01 : विंग कमांडर कैप्‍टन अभिनंदन आज दोपहर तक भारत पहुंचने वाले हैं । उन्‍हें वाधा बॉर्डर के रास्‍ते भारत लाया जा रहा है । अभिनंदन को लेने उनके माता-पिता भी वाघा बॉर्डर पहुंचे हैं । इससे पहले जब उन्‍होने दिल्‍ली से अमृतसर की फ्लाइट पकड़ी तो फ्लाइट में पहले से मौजूद यात्रियों ने उनका ताली बजाकर स्‍वागत किया । लोगों के इस आत्‍मीय स्‍वागत से वो भावुक हो गए । आपको बता दें विंग कमांडर अभिनंदन के पिता, दादा और पत्‍नी भी भारतीय वायुसेना में सेवाएं दे चुके हैं ।

Advertisement

लोगों ने किया मात-पिता का स्‍वागत
विंग कमांडर अभिनंदन  को लेने के लिए उनके माता-पिता देर शाम ही चेन्नई से रवाना हो गए थे ।उनकी फ्लाइट जब दिल्‍ली पहुंची तो एयरपोर्ट पर उनका लोगों ने तोली बजाकर स्‍वागत किया । अभिनंदन की फैमिली देर रात करीब डेढ़ बजे चेन्नई से दिल्ली पहुंची और फिर उन्‍होने दिल्ली से फ्लाइट चेंज कर अमृतसर की उड़ान भरी । दिल्‍ली एयरपोर्ट और फ्लाइट के अंदर लोगों ने उनका भव्‍य स्‍वागत किया ।

Advertisement

इमरान खान ने गुरुवार को किया ऐलान
पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को संसद के संयुक्‍त सत्र में अपने भाषण के बाद ऐलान किया था कि वो शांति के प्रतीक के रूप में भारतीय पायलट को अपनी कस्‍टडी से रिहा करेंगे और उन्‍हें कल यानी आज शुक्रवार को वतन वापस भेज दिया जाएगा । पाकिस्तान का यह कदम दोनों देशों के बीच बढ़े तनाव को कुछ हद तक कम करने में सफल रहा । हालांकि पाकिस्‍तान की असल मंशा अब भी भांप पाना मुश्किल है, कयोंकि पीठ में वार करने वाले ऐसे कई मौके भारत को वो पहले भी दे चुका है ।

Advertisement

27 फरवरी को कर लिया था गिरफ्तार
आपको बता दें विंग कमांडर अभिनंदन 27 फरवरी को पाकिस्‍तान की ओर से हुई कार्रवाई को नाकाम करने में सफल रहे थे । उन्‍होने पाकिस्‍तान के एफ 16 को आपे मिग 21 विमान से ध्‍वस्‍त करने में कामयाबी पाई थी । हालांकि इस बीच उनका विमान खराब हो गया और वो पाक सीमा में जा घुसे । पैराशूट से पाक सीमा में उतरने के बाद उन्‍होने पता किया कि वो किस धरती पर हैं । इसके बाद अपने पास मौजूद अहम दस्‍तावेजों को उन्‍होने नष्‍ट किया, कुछ चीजें निगल लीं । पाक

https://www.youtube.com/watch?v=lMU-0V6ZiZY

सेना ने उन्‍हें जब हिरासत में लिया तो उनके पास बस सरवाइवल रजिसटर और एक पिस्‍तौल ही मिली । भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन की शेरदिली की पाकिस्‍तानी मीडिया ने भी जमकर तारीफ की । बहरहाल अभिनंदन वापस लौट रहे हैं और देश उनके स्‍वागत में आंखे बिछाए तैयार बैठा है ।