जब विंग कमांडर अभिनंदन रिहा हो रहे थे, जानिए क्‍या कर रहे थे राहुल गांधी

क्‍या देश के प्रधानमंत्री कायर हैं, जिनके डर से पाकिस्‍तान ने महज 36 घंटे में गिरफ्तार किए भारतीय जवान को छोड़ने का फैसला ले लिया और 60 घंटों के अंदर उसे रिहा भी कर दिया । क्‍या ऐसा प्रधानमात्री कायर है ।

New Delhi, Mar 02 : भारत की जनता शुक्रवार को अपने वीर सपूत के स्‍वागत की तैयारियों में लगी थी । विंग कमांडर अभिनंदन देश वापस लौट रहे थे । देश के अटारी बॉर्डर पर हुजूम इकठ्ठा था, ये जानते हुए भी कि सरकार ने बीटिंग दि रिट्रीट की सेरेमनी को रद्द कर दिया है बावजूद इसके लोग देर शाम तक वहीं जमा रहे । हालांकि जब पाकिस्‍तान ने अभिनंदन को रिहा करने में कुछ ज्‍यादा ही देर लगा दी तो लोग अपने घरों को लौट गए । लेकिन फिर भी कई डटे रहे । क्‍या अटारी बॉर्डर, क्‍या पालम एयरपोर्ट। लोग इस वीर के स्‍वागत को तैयार थे । लेकिन ऐसे माहौल में भी कुछ थे जो राजनीति से बाज नहीं आ आए ।

Advertisement

राहुल गांधी का 1 मार्च को ट्वीट
कांग्रेस दफ्तर से एक मार्च को ट्वीट किया गया कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोंदी को करप्‍शन के खिलाफ बहस में राहुल खुला चैलेंज देते हैं । लेकिन मोदी आएंगे नहीं क्‍योंकि वो एक कायर नेता है । कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से जारी इस ट्वीट को क्‍या ऐसे मौके पर पोस्‍ट करना जरूरी था । क्‍या देश के प्रधानमंत्री कायर हैं, जिनके डर से पाकिस्‍तान ने महज 36 घंटे में गिरफ्तार किए भारतीय जवान को छोड़ने का फैसला ले लिया और 60 घंटों के अंदर उसे रिहा भी कर दिया । क्‍या ऐसा प्रधानमात्री कायर है ।

Advertisement

रणदीप सुरजेवाला का ट्वीट
वहीं इस मौके पर तमाम अन्‍य कांग्रेससियों ने भी ट्वीट किया । राहुल गांधी समेत कांग्रेस के अन्‍य दूसरे नेताओं ने अभिनंदन की वापसी को देश के लिए गर्व का समय बताया और ट्वीट करते हुए अभिनंदन का स्‍वागत किया । हालांकि देश में जब गर्व का मौका है तो ऐसे समय में भी विपक्ष सरकार को घेरने से नहीं चूक रहा । लगातार हमले जारी हैं, पीएम के बयान हों, या उनके भाषण । हर बात को लेकर राजनीति दनादन जारी है ।

Advertisement

केजरीवाल ने भी कसा तंज
राहुल गांधी ही नहीं आप नेता अरविंद केजरीवाल भी पीछे नहीं । पाकिस्‍तानी मीडिया तक हमारे देश के इन नेताओं के वीडियो चलाकर अपने देश में टीआरपी बढ़ा रहा है । केजरीवाल का एक वीडियो जमकर वायरल हुआ । इस वीडियो में केजरीवाल सरकार से सवाल करते नजर आ रहे हैं । शहीदों की मौत का हिसाब मांगते नजर आ रहे हैं । लेकिन उनका अंदाज बेहद आक्रामक है । जाहिर है अपने ही देश के नेताओं का ये हाल है तो पड़ोसी मुल्‍क इन वीडियोज का इस्‍तेमाल अपने फेवर में क्‍यों ना करे । बहरहाल देश अभिनंदन पर गौरान्वित है और सीमा पार से हो रही गोलाबारी में शहीद हो रहे जवानों के लिए दुखी भी ।

Advertisement