Categories: वायरल

‘शांति दूत’ इमरान खान का झूठ आया सामने, अभिनंदन की रिहाई से पहले इसलिए की देरी

लेकिन भारत ने उसे बिलकुल घास नहीं डाली । भारत इस बार किसी भी तरह के समझौते को तैयार नहीं था । वहीं जब शांति के दूत बने बैठे पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री ने अपनी ही संसद में उन्‍हें रिहा करने की बात कही थी तो फिर इस देरी के क्‍या मायने थे ।

New Delhi, Mar 02 : अभिनंदन की स्‍वागत की बेकरारी अटारी बॉर्डर पर कम नहीं थी, सुबह से पहुंचे लोग पहले दोपहर का इंतजार करते रहे, फिर शाम, फिर और देर शाम और फिर रात । ना हौसला कम हुआ ना ही आंखों की चमक ही कम हुई, देश के सपूत के दर्शन जो करने थे । पाकिस्‍तान ने अभिनंदन को लौटाने में दोपहर से रात कर दी लेकिन भारतीयों का हौसला ना कम हुआ, ना ही सब्र की सीमा टूटी । आखिरकार जब अभिनंदन ने पाक सीमा को पार किया तब जाकर सबने राहत की सांस ली । भारत मां के जयकारे के साथ देश में विंग कमांडर अभिनंदन का अभिनंदन हुआ । लेकिन इस देरी के पीछे पाकिस्‍तान की एक गहरी चाल थी, जिसे भारत ने पूरा किया ।

देर रात हुई रिहाई
अभिनंदन रात 9 बजकर 20 मिनट पर भारत की धरती पर आए । वाघा बॉर्डर से जैसे ही दरवाजेखोले गए अभिनंदन फौरन अपने देश की धरती पर पहुंचे । कुछ चोटें उनके चेहरे पर नजर आ रहीं थीं लेकिन उनका दर्द अभिनंदन को अब बिलकुल नहीं सता रहा था । उन्‍हें खुशी थी अपने वतन लौटने की, तभी तो मीडिया खबरों के अनुसार उनके पहले शब्‍द भारत में लौटने के बाद यही थे कि वतन लौटकर अच्छा महसूस हो रहा है ।

देरी की वजह
विंग कमांडर अभिनंदन को 4 बजे के आस-पास हैंडओवर किया जाना था । जिसमें देरी करते हुए पाकिस्‍तान ने पूरे 5 से 6 घंटे का समय ले लिया । रक्षा विभाग से जुड़े सूत्रों के अनुसार पाकिस्‍तान भारत से अभिनन्‍दन की रिहाई के बदले मोलभाव करना चाहता था । लेकिन भारत ने उसे बिलकुल घास नहीं डाली । भारत इस बार किसी भी तरह के समझौते को तैयार नहीं था । वहीं जब शांति के दूत बने बैठे पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री ने अपनी ही संसद में उन्‍हें रिहा करने की बात कही थी तो फिर इस देरी के क्‍या मायने थे ।

रिहाई से पहले बनाया वीडियो
पाक मीडिया में विंग कमांडर अभिनंदन को एक वीडियो एयर किया गया । संभावना जमाई जा रही है कि ये वीडियो रिहाई से कुछ समय पहले का है । पाकिस्‍तानियों ने भारत के जवान से वो सब बुलवाने की कोशिश जिससे पाक सेना का महिमामंडन हो सके । लिखी हुई सिक्रप्‍ट दी गई, जिसे उनसे पढ़ाया गया । पाकिस्‍तान को क्‍या लगता है भारत या दुनिया उसे इस प्रोपेगेंडा में फंस सकती है । इस झूठे वीडियो से सिर्फ पाक मीडिया और पाक सेना को ही तसल्‍ली मिली होगी । बहरहाल अभिनंदन अपने देश वापस लौट आए हैं, और देश को अपने इस जांबाज पर गर्व है ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

11 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

11 months ago