F-16 बनाने वाली अमेरिकी कंपनी ने खोली पाकिस्‍तान के झूठे दावे की पोल, बेशर्मों को ट्वीट डिलीट कर मांगनी पड़ी माफी

इस रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया था कि अमेरिकी कंपनी ने भारतीय वायुसेना द्वारा एफ-16 विमान को मार गिराने के तथ्यात्मक रूप से झूठे दावे के लिए नाराजगी भी जताई है।

New Delhi, Mar 04 : भारत को एयरस्‍ट्राइक का जवाब देना पाकिस्‍तान को महंगा पड़ गया । बिना सोचे समझे पाकिस्‍तान ने अमेरिका से हुई अपनी डील को धता बताते हुए एफ 16 विमानों का प्रयोग भारत पर गुस्‍से की कार्रवई में किया । जिसमें उलटा उसी का नुकसान हुआ । भारत की चौथी पीढ़ी के लड़ाकू विमान ने उनकी दूसरी पीढ़ी के एफ 16 को गिरा दिया । उस पर पाकिस्‍तान ये मानने को भी तैयार नहीं, जबकि भारत ने उस मिसाइल तक के सुबूत दिखाए है जो एफ 16 से ही दागी जा सकती है । बहरहाल हाल ही में पाकिस्‍तान की ओर से एक और झूठ का प्रचार किया गया ।

Advertisement

पाकिस्‍तानी मीडिया ने किया दावा
पाकिस्‍तान सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष दानियाल गिलानी ने एक रिपोर्अ को ट्वीट किया जो पाक मीडिया में   चल रही थी, इस रिपोर्ट में दावा किया गया था कि एफ-16 की निर्माता कंपनी लॉकहीड मार्टिन उसके विमान को मार गिराने के दावे के लिए भारत पर मुकदमा करेगी । इस रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया था कि अमेरिकी कंपनी ने भारतीय वायुसेना द्वारा एफ-16 विमान को मार गिराने के तथ्यात्मक रूप से झूठे दावे के लिए नाराजगी भी जताई है।

Advertisement

जब सच आया सामने
पाकिस्‍तानी मीडिया में आई इस झूठी खबर का खंडन खुद अमेरिकी लड़ाकू विमान एफ-16 की निर्माता कंपनी लॉकहीड मार्टिन ने शनिवार को किया । जब उन्‍होने इस मीडिया रिपोर्अ को खारिज किया कि अमेरिकी कंपनी उसका विमान गिराने के झूठे दावे के लिए भारत पर मुकदमा करेगी । कंपनी ने ट्वीट कर कहा कि लॉकहीड मार्टिन ने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है।

Advertisement

डिलीट करना पड़ा ट्वीट
अमेरिकी कंपनी की ओर से ट्वीट किए जाने और पाकिस्‍तान का एक और झूठ सामने आने के बाद गिलानी को अपना ट्वीट डिलीट करना पड़ा । उल्‍टा उन्‍होने कंपनी को धन्‍यवाद किया कि उन्‍हें सही जानकारी मुहैया कराई गई क्‍योंकि उन्होंने किसी वेबसाइट पर देखकर यह जानकारी साझा की थी । हालांकि गिलानी ने कहा कि वह और उनका देश अब भी इस बात पर कायम है कि भारत भारत एफ-16 विमान को मार गिराने के अपने दावे को साबित नहीं कर पाया है ।