सिद्धू, ममता, केजरीवाल जरूर देखें R J रौनक का ये वीडियो, एयरस्‍ट्राइक के सुबूत तौबा-तौबा  

रौनक इस वीडियो में सिद्धू से लेकर बंगाल में दीदी और दिल्‍ली में सुबूत मांगने वाले केजरीवाल तक से पूछ रहे हैं कि भाई कहां रहते हो ।

New Delhi, Mar 04 : हमारा देश दुनिया का सबसे मजबूत लोकतंत्र है और यहां हर किसी को कुछ भी कहने की, कुछ भी पूछने की पूरी आजादी है । लेकिन इस लोकतंत्र का कुछ लोग इतना फायदा उठा रहे हैं कि क्‍या कहा जाए । अब भारत की ओर से पाकिस्‍तान में की गई एयरस्‍ट्राइक का पाकिस्‍तान वाले सुबूत मांगे तो समझ आए यहां तो भारत में बैठे कुछ भारतीय ही सुबूत सुबूत खेल रहे हैं । अब इन्‍हें क्‍या कहें । सोशल मीडिया पर तो कई तरह के जोक्‍स भी चल रहे हैं । इसी मुद्दे पर आर जे रौनक का एक नया वीडियो आया है । सुनेंगे, देखेंगे तो समझ आ ही जाएगा ।

Advertisement

‘हमें तो अपनों ने लूटा पाकिस्तान में कहां दम था’
रौनक ने इस नए वीडियो को इस टाइटल से पोस्‍ट किया है – हमें तो अपनों ने लूटा पाकिस्तान मेंकहाँ दम था । रौनक इस वीडियो में सिद्धू से लेकर बंगाल में दीदी और दिल्‍ली में सुबूत मांगने वाले केजरीवाल तक से पूछ रहे हैं कि भाई कहां रहते हो । उनकी तरफ से फील्डिंग क्‍यों कर रहे हो । पाकिस्‍तान के इमरान खान की भाषा भारत में क्‍यों । कया मिल जाएगा । क्‍या सेना के बयान पर भी संतोष नहीं है ।

Advertisement

पत्रकारों को भी चेताया
रौनक ने वीडियो में ये भी बताने की कोशिश की, कि कैसे पाक मीडिया हमारे पत्रकारों के सुलगते सवालों को अपनी मीडिया में भारत के खिलाफ इस्‍तेमाल कर रहा है । किस तरह केजरीवाल का विधानसभा में दिया बयान भारत सरकार के विरोध में चलाया जा रहा है । कैसे इमरान खान को शांति दूत बताने वाले भारत के पत्रकार पाकिस्‍तान की मदद कर रहे हैं । ऐसे कई सवाल ये वीडियो छोड़े जा रहा है । रौनक के ये वीडियो लोगों में खासे लोकप्रिय हो गए हैं ।

Advertisement

सोशल मीडिया पर मजाक
केजरीवाल की विधानसभा में स्‍पीच से लेकर कई ऐसे बयान हैं जो सोशल मीडिया पर मीम बन रहे हैं । रौनक के वीडियो में इन दिनों वायरल हो रहे जोक का भी जिक्र है कि जिस गाड़ी से पाकिस्‍तान वाले हमारे अभिनंदन को छोड़ने आए थे उसमें कुछ लोगों को भारत से भरकर ले जाएं, और अपने पास ही रख लें । खैर मजाक मजाक की बात है, वीडियो का नाम ही फन तंत्र है । और जब देश में कुछ लोगों को देश के खिलाफ बोलने की आजादी है तो ऐसे में इन लोगों पर मजाक तो किया ही जा सकता है । बहरहाल वीडियो नीचे देखें ।