आम चुनाव से पहले बढ रहा है बीजेपी का कुनबा, स्टार क्रिकेटर की पत्नी शामिल, चुनाव में उतारने की तैयारी

रीवा सोलंकी जडेजा गुजरात के एक बड़े कांट्रेक्टर और करोड़पति व्यापारी हरदेव सिंह सोलंकी की बेटी हैं, उनके पिता के दो बड़े नामी निजी स्कूल और एक होटल है।

New Delhi, Mar 04 : टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा की पत्नी रीवा सोलंकी जडेजा रविवार को बीजेपी में शामिल हो गई है, आपको बता दें कि रीवा एक राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखती हैं, रविवार को उन्होने गुजरात के कृषि मंत्री आरसी फालदू और बीजेपी सांसद पूनम मदम की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थामा, माना जा रहा है कि बीजेपी उन्हें चुनावी मैदान में भी उतार सकती है।

Advertisement

करोड़पति व्यापारी की बेटी
मालूम हो कि रीवा सोलंकी जडेजा गुजरात के एक बड़े कांट्रेक्टर और करोड़पति व्यापारी हरदेव सिंह सोलंकी की बेटी हैं, उनके पिता के दो बड़े नामी निजी स्कूल और एक होटल है। रीवा के चाचा हरि सिंह सोलंकी गुजरात कांग्रेस के बड़े नेता हैं, उनकी मां प्रफुल्लबा राजकोट रेलवे में काम करती हैं।

Advertisement

इकलौती बेटी
रीवा अपने माता-पिता की इकलौती बेटी हैं, उनका परिवार गुजरात के राजकोट में रहता है, उन्होने इंजीनियरिंग की पढाई की है, इसके बाद कुछ महीने तक दिल्ली में रहकर यूपीएससी की तैयारी भी की, हालांकि सिविल सर्विसेज में उनका चयन नहीं हो पाया, शादी के बाद वो वापस दिल्ली से गुजरात लौट गई।

Advertisement

2016 में शादी
रीवा और स्टार ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा की शादी करीब तीन साल पहले 17 अप्रैल 2016 को हुई थी, दोनों की एक बेटी भी है। बीते साल रीवा उस समय सुर्खियों में आई थी, जब उनकी कार का दुर्घटना हुआ था, इसके बाद सड़क पर ही पुलिस कांस्टेबल के साथ हाथापाई करने का भी मामला सामने आया था, मामले ने खूब सुर्खियां बटोरी थी।

पिता चौकीदार बेटा स्टार क्रिकेटर
आपको बता दें कि रविन्द्र जडेजा साधारण परिवार से ताल्लुक रखते हैं, उनके पिता मामूली चौकीदार थे, हालांकि बेटे ने मेहनत और प्रतिभा के दम पर टीम इंडिया में जगह बनाई, जडेजा भारतीय टीम के लिये तीनों प्रारुप में खेल चुके हैं, हालांकि पिछले कुछ समय से वो टीम से अंदर-बाहर हो रहे हैं।