पाकिस्‍तान पर मंडराया एक और सर्जिकल स्‍ट्राइक का खतरा, मिली है खुली चेतावनी

ईरान की सरकार के नेताओं और ईरानी सेना ने पाकिस्तान स्थित आतंकी समूहों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी है । पाकिस्‍तान के बालाकोट में हुई एयरस्‍ट्राइक के बाद से ईरान लगातार पाक पर कार्रवाई का दबाव बना रहा है ।

New Delhi, Mar 06 : आतंक का पनाहगार देश पाकिस्‍तान दुनिया भर में निशाने पर है । बालाकोट में जैश के ट्रेनिंग सेंटर पर भारत की एयरस्‍ट्राइक का पूरी दुनिया ने समर्थन किया, हालांकि कई तथ्‍य सवालों के घेरे में हैं लेकिन आतंकवाद पर इस कार्रवाई में भारत को पूरा समर्थन मिला । पाकिस्‍तान अभी भारत की इस कार्रवई से संभला भी नहीं है कि उसे उसके एक और पड़ोसी मुल्‍क ने चेता दिया है । अगर आतंकवाद खत्‍म नहीं होता तो पाकिस्‍तान एक और सर्जिकल स्‍ट्राइक के लिए तैयार रहे ।

Advertisement

ईरानी सेना ने दी चेतावनी
भारत की एयरस्‍ट्राइक के बाद पाकिस्‍तान पर अब दूसरे देशों ने भी दबाव बनाना शुरू कर दिया है। पाकिस्‍तान आतंक के पनाहगार देश के रूप में जाना जाता रहा है और ताजा कार्रवई के बाद दुनिया देख रही है कि वो आतंकवाद के खिलाफ की कार्रवाई पर कैसा बौखलाया हुआ है । पाकिस्‍तान समर्थित आतंकवाद से भारत ही नहीं बल्कि अन्‍य पड़ोसी मुल्‍क भी परेशान हैं । इसी वजह से ईरान की सरकार के नेताओं और ईरानी सेना ने पाकिस्तान स्थित आतंकी समूहों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी है । पाकिस्‍तान के बालाकोट में हुई एयरस्‍ट्राइक के बाद से ईरान लगातार पाक पर कार्रवाई का दबाव बना रहा है ।

Advertisement

कुर्द सेना प्रमुख ने दी चेतावनी
मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार आइआरजीसी कुर्द सेना के प्रमुख जनरल कासिम सोलेमानी ने पाकिस्तान सेना और सरकार को कड़ शब्‍दों में चेतावनी दी है । सोलेमानी ने साफ कहा है –  ‘मैं पाकिस्तान की सरकार से सवाल करना चाहता हूं कि आप किस ओर जा रहे हैं? सभी पड़ोसी देशों की सीमा पर आपने अशांति फैला रखी है। क्या आपका कोई ऐसा पड़ोसी बचा है जहां आप असुरक्षा फैलाना चाहते हैं। आपके पास तो परमाणु बम हैं, लेकिन आप इस क्षेत्र में एक आतंकी समूह को खत्म नहीं कर पा रहे जिसके सदस्यों की संख्या सैकड़ों में है। पाकिस्तान को ईरान के सब्र का और इम्‍तेहान नहीं लेना चाहिए।

Advertisement

27 जवान हुए थे शहीद
आपको बता दें कि इसी 13 फरवारी को पाकिस्तान से सटी ईरान के सिस्तान बलूचिस्तान सीमा में एक आत्मघाती हमला हुआ था जिसमें ईरानी रिवोल्यूशनरी गार्ड के 27 जवान शहीद हो गए थे । ईरान के मुताबिक इसके पीछे पाक समर्थित आतंकवाद का हाथ है । ईरान के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए पाकिस्तान देश में आतंकवाद को पनाह दे रहा है । सोलेमानी ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर पाकिस्तान ने अपनी जमीन पर पनप रहे आतंकवाद को खत्म नहीं किया तो उन्हें इसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। आपको बता दें आतंकवाद के मुद्दे पर भारत, और ईरान एक साथ हैं ।