कोर्ट के आदेश के बाद मोदी के 100  करोड़ के बंगले को डायनामाइट से उड़ाया गया, पढिये पूरी खबर

अलीबाग के किहिम बीच के किनारे करीब तीस हजार स्क्वायर फुट में नीरव मोदी का ये बंगला बना है, इस बंगले का नाम रुपन्या है।

New Delhi, Mar 08 : पीएनबी के करीब 13 हजार करोड़ रुपये लेकर फरार हुए आर्थिक अपराधी नीरव मोदी को आज महाराष्ट्र सरकार एक बड़ी चोट देने जा रही है, महाराष्ट्र के रायगढ जिले में स्थित अलीबाग में नीरव मोदी का करोड़ों रुपये का बंगला है, जिसे डायनामाइट से उड़ाया जाएगा, आपको बता दें कि कहा जा रहा है कि नीरव मोदी का ये बंगला अवैध है, इसलिये सरकार उस पर कार्रवाई कर रही है।

Advertisement

बंगले को जमीन में मिला दिया जाएगा
बताया जा रहा है कि आज सुबह 9 बजे नीरव मोदी के इस अवैध बंगले को जमींदोज कर दिया जाएगा, इसके लिये बंगले में करीब 100 डायनामाइट लगाया गया है, बाजार के मुताबिक इस बंगले की कीमत 100 करोड़ से ज्यादा आंकी जा रही है, लेकिन अवैध होने की वजह से इस पर कार्रवाई की जा रही है।

Advertisement

बीच किनारे है बंगला
मालूम हो कि अलीबाग के किहिम बीच के किनारे करीब तीस हजार स्क्वायर फुट में नीरव मोदी का ये बंगला बना है, इस बंगले का नाम रुपन्या है, करोड़ों की ठगी के पैसे से खड़े किये इस आलीशान बंगले में मोदी बड़ी-बड़ी पार्टियां आयोजित करता था, ताकि लोगों को अपनी संपत्ति और झूठे रसूख के झांसे में ले सके।

Advertisement

हाईकोर्ट का आदेश
इस आलीशान बंगले को तोड़ने का आदेश मुंबई हाईकोर्ट ने दिया है, हाईकोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि ये अवैध बंगला बनाया गया है, इसलिये इसे जमींदोज कर दिया जाए। आपको बता दें नीरव मोदी पीएनबी के हजारों करोड़ रुपये लेकर फरार है, वो भारत लौटना नहीं चाह रहा है।

डायनामाइट लगा दिया गया है
स्थानीय प्रशासन के अनुसार बंगले में डायनामाइट लगा दिया गया है, इसके लिये पिलरों में छेद किया गया है, इसे आज गिरा दिया जाएगा। बंगला गिराने के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने हाईकोर्ट में अर्जी दी थी, ईडी का कहना था कि आर्थिक अपराधी की संपत्ति जब्त की गई है, हालांकि बाद में एजेंसी ने इसे स्थानीय प्रशासन के हवाले कर दिया।