विराट कोहली ने बना डाला ऐसा रिकॉर्ड, जो कोई खिलाड़ी तो क्‍या पाकिस्‍तान की पूरी टीम मिलकर भी नहीं बना सकी

विराट ने पिछले दो सालों में जिस तेज गति से शतकों की झड़ी लगाई है वो काबिलेतारीफ ही नहीं बल्कि एक नया रिकॉर्ड है । अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अकेले विराट ने 2017 से अब तक 15 वनडे शतक जमाए हैं ।

New Delhi, Mar 09 : भारतीय क्रिकेट टीम के कैप्‍टन विराट कोहली ने शुक्रवार को खेले गए मैच में अपने करियर का 41वां शतक जड़कर एक नया रिकॉर्ड बना डाला । विराट कोहली का ये रिकॉर्ड ऐसा रिकॉर्ड है जिसे शायद ही कोई बल्‍लेबाज कभी बना पाए, एक नहीं क्रिकेट खेलने वाले हर देश का खिलाड़ी शायद ही कभी कोहली के इस रिकॉर्ड को तोड़ पाए । विराट कोहली के करियर के इस रिकॉर्ड को सुपर रिकॉर्ड का नाम दिया जा रहा । आगे पढ़ें पूरी खबर ।

Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बनाए 3131 रन
शुक्रवार को रांची के जेएससीए क्रिकेट स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए सीरीज़के तीसरे वन डे मुकाबले में टीम इंडिया 32 रनों से हार गई । ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 313 रन का विशाल स्‍कोर बनाया । जवाबी बल्‍लेबाजी में भारतीय टीम 281 रन बनाकर ऑल-आउट हो गई । भारत की ओर से विराट कोहली के अलरवा किसी ने भी अर्धशतक भी नहीं बनाया ।

Advertisement

कोहली ने जड़ा रिकॉर्ड तोड़ शतक
विराट कोहली ने शुक्रवार को खेले गए वनडे मैच में अपने करियर का 41वचां शतक लगाया । ये शतक 2017 से अब तक उनका कुल 15वां वनडे शतक बन गया । विराट ने पिछले दो सालों में जिस तेज गति से शतकों की झड़ी लगाई है वो काबिलेतारीफ ही नहीं बल्कि एक नया रिकॉर्ड है । अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अकेले विराट ने 2017 से अब तक 15 वनडे शतक जमाए हैं । किसी भी देश के खिलाड़ी ने इतने कम समय में इतने शतक नहीं जड़े हैं ।

Advertisement

पाकिस्तान तीसरे नंबर पर
कोहली के इस सुपर रिकॉर्ड का फिल्‍हाल कोई सानी नहीं । दक्षिण अफ्रीका अकेला ऐसा देश है जो 2017 से अब तक कुल 15 शतक अपने नाम कर चुका है  । इस लिस्‍ट में पाकिस्तान 14 शतकों के साथ तीसरे स्थान पर है । चौथे नंबर पर है बांग्लादेश, जिनके सारे बल्लेबाज़ों ने मिलाकर 2017 से अब तक 13 शतक जमाए हैं । वेस्टइंडीज़ के 12 और श्रीलंका महज़ 10 शतकों के साथ इस लिस्‍ट में मौजूद है । विराट कोहली केवल वन डे ही नहीं बल्कि तीनों फॉर्मेट के खेलों में विरोधी टीमों तक पर भारी पड़ते हैं । विराट 20017 से अब तक कुल 25 शतक लगा चुके हैं । इस लिस्‍ट में कोई दूसरा खिलाड़ी नहीं आता है ।