सपा-बसपा का खेल खराब करने में जुटे ओवैसी, यूपी की इस सीट से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि ओवैसी के यूपी से चुनाव लड़ने से बीजेपी को फायदा होगा, क्योंकि गैर बीजेपी वोटों का बंटवारा होगा।

New Delhi, Mar 10 : एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष और हैदराबाद से लोकसभा सांसद अस्सुद्दीन ओवैसी आम चुनाव में यूपी से ताल ठोंक सकते हैं, अपनी पार्टी के विस्तार के लिये जुटे ओवैसी की यूपी पर खास नजर है। दावा किया जा रहा है कि यूपी के अलीगढ सीट से ओवैसी चुनावी मैदान में उतर सकते है, हालांकि इस बारे में पार्टी ने या खुद ओवैसी ने कुछ भी नहीं कहा है।

Advertisement

चुनाव लड़ने की खबर पक्की
ओवैसी से अलीगढ से चुनाव लड़ने की खबर पार्टी प्रदेश मुख्यालय आ चुकी है, जिसके बाद तमाम कार्यकर्ता चुनाव की तैयारियों में जुट गये हैं, पार्टी यूथ विंग के प्रदेश महासचिव सैयम नाजिम अली ने कहा कि उन्हें यूपी प्रदेश अध्यक्ष द्वारा इस बात की जानकारी दी गई है, कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अलीगढ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे, इसके लिये अपने स्तर पर तैयारियां शुरु हो चुकी है।

Advertisement

तैयारियों में जुटने को कहा
सैयद नाजिम ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष ने तमाम कार्यकर्ताओं को संदेश दिया है, कि अभी से ही आम चुनाव की तैयारियों में जुट जाए, जिसके बाद नाजिम ने अपने आवास पर कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई, उन्होने कहा कि अलीगढ सीट से राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव लड़ना चाहते हैं, अब हमारी जिम्मेदारी है, कि उन्हें इस सीट से जीताकर संसद भेजें।

Advertisement

जल्द होगा ऐलान
सैयद नाजिम के मुताबिक जल्द ही इस बारे में खुद राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रेस कांफ्रेंस कर चुनाव लड़ने का ऐलान करेंगे, दूसरी ओर पार्टी का मानना है कि ओवैसी के यूपी से लोकसभा चुनाव लड़ने की खबर से कार्यकर्ताओं में उत्साह का संचार होगा, आपको बता दें कि पिछले कुछ सालों से लगातार ओवैसी बिहार और यूपी पर फोकस बनाये हुए हैं।

बीजेपी को फायदा
राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि ओवैसी के अलीगढ सीट से चुनाव लड़ने से बीजेपी को फायदा होगा, क्योंकि गैर बीजेपी वोटों का बंटवारा होगा, इसका सीधा नुकसान सपा-बसपा गठबंधन को होगा, अभी तक यूपी में मुकाबला त्रिकोणीय माना जा रहा था, क्योंकि कांग्रेस भी सपा-बसपा से अलग होकर चुनाव लड़ रही है, अब ओवैसी के मैदान में उतर जाने से मुस्लिम वोटों का बंटवारा हो सकता है।