खौफ में बीती पूरी रात, लड़ाकू विमान लगा रहा था चक्‍कर, गांववालों ने सारी लाइटें बंद कर दीं

गांव वालों ने सतर्कता बरती और इलाके की सारी लाइटें बंद करवा दी गईं । यहां तक की स्‍ट्रीट लाइट्स भी बंद कर दी गईं । गांव में एक अजीब सा सन्नाटा पसर गया ।  

New Delhi, Mar 11 : जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से ही भारत और पाकिस्‍तान में तनाव के हालात है । इस हमले के बाद भारत की ओर से एयरस्‍ट्राइक की कार्रवाई की गई । पाक सीमा में घुसकोर बालाकोट सिथत जैश के ठिकानों को तबाह करने का दावा भारत ने किया । भारत की इस कार्रवई के बाद पाकिस्‍तान भी कहां चुप रहता । अगले ही दिन उसकी ओर से भी प्रयास हुए लेकिन पाकिसतान अपने नापाक मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाया । इन तनाव के हालातों के बीच सीमा से सटे इलाके डर के साए में जीने को मजबूर हैं ।

Advertisement

अंबाला के गांव में डर का माहौल
देर रात अंबाला के हवाई क्षेत्र में एक लड़ाकू विमान लगाता मंडराता रहा । अंबाला के वायु सेना क्षेत्र  में हाई अलर्ट है । मामला अंबाला के तंदवाल गांव का है, यहां के ग्रामीणों का दावा है कि देर रात एक लड़ाकू विमान गांव के आसमान के ऊपर चक्‍कर लगाता रहा । गांववालों ने पूरी रात खैफ में गुजारी । गांववालों को डर था कि कहिीं ये दुश्‍मन देश का लउ़ाकू विमान हुआ तो क्‍या होगा । विमान 10 से 12 मिनट तक गांव के आसमान में मंडराता रहा । इस दौरान गांव वालों ने सतर्कता बरती और इलाके की सारी लाइटें बंद करवा दी गईं । यहां तक की स्‍ट्रीट लाइट्स भी बंद कर दी गईं । गांव में एक अजीब सा सन्नाटा पसर गया । बताया जा रहा है कि ये लडाकू विमान शाहाबाद की ओर से आ रहे थे ।

Advertisement

पूरी रात जगे रहे ग्रामीण
ग्रामीणों के पूरी रात बेहद भय का माहौल रहा । रात करीब 10 बज रहे थे जब लड़ाकू विमान गांव के आसमान में देखा गया । कुछ मिनट नहीं बल्कि पूरे 10 मिनट तक विमान आसमान में चक्‍कर लगाता रहा । जहाज को देख ग्रामीण बेहद डर गए। ग्रामीणों ने बताया कि 10 से 12 चक्‍कर के बाद विमान अंबाला एयर बेस की ओर चला गया । जिसके बाद ही गांव वालों ने राहत की सांस ली । ग्रामीणों को लग रहा था कि कहीं ये जहाज दुश्‍मन का होता तो क्‍या होता ।

Advertisement

छतों पर चढ़े लोग
लड़ाकू जहाज को गांवों के ऊपर इस तरह से मंडराता देख सभी की सांसें थम गईं । भारत की एयरस्‍ट्राइक के बाद से ही सीमा से सटे इलाकों में तनाव का माहौल है । ऐसे में ग्रामीणों का खौफ में आना लाजमी था । लोगों ने अपने घरों की लाइटें बंद कर दीं, स्‍ट्रीट लाइट्स भी बंद कर दी गईं । अंबाला एयरबेस इन दिनों हाई अलर्ट पर है और वहां लगातार ही विमानों की आवाजाही चल रही है । ग्रामीण दिन में तो नहीं घबराते लेकिन ऐसी कोई एक्टिविटी रात में हो तो डर लगना भी लाजमी है ।