चुनाव से पहले पकड़ी गई बड़ी रकम, झुग्गी वाले के बैग से पुलिस को मिले इतने लाख रुपये, हवाला की आशंका

हालांकि पुलिस को कोई ठोस जानकारी हाथ नहीं लगी है । दोनों से ही कड़ाइ र्से पूछताछ जारी है । मध्‍य प्रदेश ने पूरा मामला आयकर विभाग की इनवेस्टिगेटिव टीम को मामला सौंप दिया ।

New Delhi, Mar 15 : मध्य प्रदेश की राजधानी में एक झुग्‍गी वाले की तलाशी में इतने रुपए हाथ लगे कि तलाशी लेने वाले भी शॉक में आ गए । पुलिस को मामला हवाला से जुड़ा हुआ लग रहा है । आयकर विभाग की टीम ने संदेह के चलते एक ऐसे शख्‍स पर निशानदेही की और उसके पास से मोटा पैसा पकड़ा । बताया जा रहा है कि आरोपी शख्‍स ये पैसे लेकर किसी डील के लिए जा रहा था, मामले में बहुत अधिक जानकारी नहीं दी गई है ।

Advertisement

पुलिस को मिली थी सूचना
झुग्गी में रहने वाले इस शख्‍स के बारे में पुलिस को सूचना मिली थी । आरोपी बैग में 24 लाख रुपयेलेकर कहीं जा रहा था तभी पुलिस ने उसे पकड़ लिया । तलाशी ली गई तो उसके पास से बड़ा कैश मिला । करीब 24 लाख रुपए उसके बैग में पाए गए । पुलिस के पूछने पर उसने जो जानकारी दी वो हैरान करने वाली थी । अफसर भी इससे हैरान रह गए ।

Advertisement

झुग्‍गी में रहता है आरोपी
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी का नाम राजेश पाल है । जो  भीम नगर दुर्गा मंदिर के पास की झुग्गी में रहता है । निवासी राजेश पाल को 24 लाख रुपये के साथ पकड़ा है । आरोपी काले बैग में कैश लेकर डिलीवरी के लिए जा रहा था । पुनलस आरोपी से आगे की पूछताछ कर रही है लेकिन राजेश ने ज्‍यादा कुछ जानकारी नहीं दी है ।

Advertisement

नहीं पता पैसे का स्रोत
आयकर विभाग ने जब राजेश से पूछताछ की तो पता चला कि उसे ये पैसे दवाई विक्रेता सिद्धार्थ सिन्हा ने उसे दिए हैं । इसके बाद पुलिस दवाई विक्रेता के पास पहुंची । उससे भी पूछताछ की । हालांकि पुलिस को कोई ठोस जानकारी हाथ नहीं लगी है । दोनों से ही कड़ाइ र्से पूछताछ जारी है । मध्‍य प्रदेश ने पूरा मामला आयकर विभाग की इनवेस्टिगेटिव टीम को मामला सौंप दिया ।  विभाग द्वारा बताया गया कि ये पैसा हवाला का जान पड़ता है । जिसे रैकेट का इस्‍तेमाल कर कहीं पहुंचाने की कोशिश की जा रही थी । टीम को इतनी बड़ी नकदी जमा होने का भी कोई प्रमाण नहीं मिला । पैसे का इस्‍तेमाल चुनाव में होने की आशंका जताई जा रही है !