बीजेपी के टिकट पर यहां से चुनाव लड़ सकते हैं हरभजन सिंह, तैयार है पूरी रणनीति

खुद हरभजन सिंह ने भी स्वीकार किया, कि बीजेपी के नेता ने उनसे संपर्क किया था, उन्हें अमृतसर सीट से चुनाव लड़ने का ऑफर दिया गया है।

New Delhi, Mar 17 : लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है, बीजेपी पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह पर बड़ा दांव लगाने की कोशिश कर रही है, दरअसल बीजेपी अमृतसर लोकसभा सीट के लिये एक लोकप्रिय चेहरे को तलाश रही है, जो भज्जी पर आकर खत्म होती दिख रही है, माना जा रहा है कि हरभजन 2019 में मोदी के सिपाही बन सकते हैं, हालांकि पार्टी नेतृत्व ने इस बारे में फिलहाल कोई फैसला नहीं लिया है।

बीजेपी ने किया संपर्क
खुद हरभजन सिंह ने भी स्वीकार किया, कि बीजेपी के नेता ने उनसे संपर्क किया था, उन्हें अमृतसर सीट से चुनाव लड़ने का ऑफर दिया गया है, हालांकि अभी मैंने कोई फैसला नहीं लिया है, भज्जी ने ये भी कहा कि अभी तक मेरी बीजेपी के किसी शीर्ष नेता से कोई बात नहीं हुई है, इसलिये अभी ज्यादा बोलना ठीक नहीं है।

तैयारियों के लिये कम समय
हरभजन सिंह ने कहा कि मुझे नहीं मालूम कि ये राजनीति में शामिल होने का सही समय है या नहीं, लेकिन अगर बीजेपी के ने मुझे चुनाव लड़ाने का मन बनाया, तो भी मुझे लगता है कि तैयारियों के लिये बिल्कुल कम समय रह गया है, कुल मिलाकर भज्जी के बयान से लग रहा है कि वो क्रिकेट के बाद राजनीतिक पारी खेलने के लिये तैयार हैं।

बीजेपी के समीकरण में फिट
पूर्व क्रिकेटर युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय हैं, इसके साथ ही वो बीजेपी के समीकरणों में पूरी तरह से फिट बैठते हैं, बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक अमृतसर के लिये पार्टी को एक बड़ा चेहरा चाहिये, आपको बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू यहां से तीन बार बीजेपी के टिकट पर सांसद रहे हैं, हालांकि उन्होने बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गये और अभी पंजाब सरकार में निकाय मंत्री हैं।

जेटली लड़े थे चुनाव
2014 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने सिद्धू का टिकट काट अरुण जेटली को यहां से मैदान में उतारा था, जेटली के यहां से चुनाव लड़ने के फैसले के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह भी यहां से चुनाव लड़ने चले आए, उन्होने जेटली को हरा दिया, इस बार पहले ही अरुण जेटली ने ऐलान कर दिया है, कि वो लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे, इसलिये इस सीट से एक बड़े और लोकप्रिय चेहरे की तलाश की जा रही है।