गुरुग्राम पिटाई मामले में राजनीति तेज, अखिलेश से लेकर केजरीवाल तक भड़के, कपिल मिश्रा का राष्‍ट्रवादी ट्वीट

“मोहम्मद साजिद और उनके परिवार पर जो गुजरी वो कल्पना से परे है । देश के भाईचारे को बिगाड़ने वाले नेता ये नहीं समझ रहे हैं कि नफरत ऐसा जहर है जो सबको ध्वस्त कर देगा ।”

New Delhi, Mar 23 : गुरुग्राम की घटना सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है । एक मुस्लिम परिवार के साथ पिटाई के इस मामले में अब राजनीति तेज हो रही हैं । दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी इस हमेले को लेकर मोदी सरकार पर जमकर हल्‍ला बोला है । गुरुग्राम की इस घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना तानाशाह हिटलर तक से कर दी गई है । दरअसल दिल्‍ली से सटे गुरुग्राम में एक मुस्लिम परिवार को कुछ लोगों ने घर जाकर जमकर पीटा, इस घटना का वीडियो बेहद भयावह है और सोशल मीडिया में वायरल है । विपक्ष ऐसी घटना पर कड़ी कार्रवाई की मांग तो कर ही रहा है साथ ही सरकार भी घेरे में है ।

Advertisement

अरविंद केजरीवाल का ट्वीट
अरविंद केजरीवाल ने इस घटना के लिए सीधे मोदी सरकार को जिम्‍मेदार ठहराया है । केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा – जिस तरह सत्ता के लिए हिटलर के गुंडे लोगों को पीटते थे, उसका खून करते थे, उसी तरह मोदी जी भी सत्ता के लिए ये करवा रहे हैं, हिटलर के रास्ते चल रहे हैं. पर मोदी समर्थकों को दिखाई नहीं देता कि हमारा भारत किधर जा रहा है? केजरीवाल यहीं नहीं रुके, उन्‍होने आगे लिखा – ये लोग हिंदू नहीं हैं, हिंदुओं के वेश में गुंडे हैं, इनकी पार्टी लुच्चे, लफंगे, गुंडों की फौज है, इनसे देश और हिंदू धर्म दोनों को बचाना हर भारतवासी का फर्ज है ।

Advertisement

अखिलेश यादव भी भड़के
वहीं समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने भी मोदी सरकार पर हमला बोला और कहा कि – गुरुग्राम में मोहम्मद साजिद और उनके परिवार पर जो गुजरी वो कल्पना से परे है । देश के भाईचारे को बिगाड़ने वाले नेता ये नहीं समझ रहे हैं कि नफरत ऐसा जहर है जो सबको ध्वस्त कर देगा । वहीं आप नेता मनीष सिसौदिया ने लिखा – अरविंद केजरीवाल देश में ऐसी ही हालत की चिंता जता रहे थे । सिसौदिया ने पीएम पर तंज कसते हुए कहा – पीएम मोदी अब उस शख्स को जेल भिजवा देंगे जिसने इस वीडियो को बनाया है ।अब चौकीदार के कहने पर पुलिस उस आदमी को पकड़ कर थाने में बंद करेगी जिसने इस घटना का वीडियो बनाया । इसीलिए कह रहे हैं कि अगर ये चौकीदार दोबारा जीत गया तो हर घर में यही हाल होगा।

Advertisement

कपिल मिश्रा का ट्वीट
हालांकि मामले में समुदाय विशेष का नाम लेकर मुद्दे को भड़काने के इलजाम भी विपक्ष पर लगरहे हैं । कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल को टैग कर एक ट्वीट किया है । मिश्रा ने एक वीडियो पोस्‍ट कर लिखा है – गुरुग्राम का वीडियो दिखाकर सभी हिंदुओं को गाली क्यों ? कश्मीर में एक बच्चे की हत्या, उनका क्यों नहीं पूछा धर्म? दिल्ली में तीन लोगों की हत्या , क्यों नहीं पूछा धर्म? कभी स्वास्तिक का अपमान, कभी हिंदुओं को गाली । हिंदुओं से क्या दुश्मनी हैं केजरीवाल जी? मिश्रा ने केजरीवाल के लिए हिंदूहेटरकेजरीवाल हैशटैग का भी इसतेमाल किया ।

क्‍या है पूरा मामला ?
दरअसल ये घटना गुरुग्राम के भोंडसी इलाके के भूपसिंह नगर की है । जहां मुस्लिम परिवार के कुछ बच्चे शाम के समय घर के बाहर खेल रहे थे । वहां से गुजर रहे कुछ बदमाशों ने इसे लेकर विवाद करना शुरू कर दिया । शाहिद नाम के एक शख्स को बेरहमी से पीटा गया, इस दौरान घर में मौजूद अन्‍य सदस्‍य लगातार मदद की गुहार करते रहे । लेकिन बदमाश रुके नहीं । इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है । पीडि़त परिवार ने मामले की शिकायत पुलिस को दी है, हरियाणा पुलिस ने 12 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है ।