जानिए क्‍यों एक फौजी कर रहा है राष्‍ट्रपति से इच्‍छा मृत्‍यु की मांग, सुनकर आपका कलेजा भी फट पड़ेगा

फौजी के माता-पिता हजारीलाल और कैलाशी बाई का उनके मकान से अपहरण कर हत्या कर दी गई थी । मामले में पुलिस अब तक 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है … 

New Delhi, Mar 27 : लचर सिस्‍टम से त्रस्‍त होकर एक फौजी ने राष्‍ट्रपति को पत्र लखकर इच्‍छा मृत्‍यु की मांग की है । राजस्‍थान के बूंदी जिले के लाखेरी गांव का एक फौजी पिछले 13 महीने से अपने मरे हुए माता-पिता के शवों की वजह से दर-दर भटक रहा है । लेकिन किसी भी सरकारी चौखट पर उसकी फरियाद नहीं सुनी जा रही है । इस लचर सिस्टम से परेशान होकर फौजी नायब सूबेदार विजय कुमार ने देश के राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु की मांग की है । फौजी ने कोटा कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है ।

Advertisement

13 महीने हुए, शव नहीं मिले
नायब सूबेदार विजय कुमार के मुताबिक वो 13 महीनों से एक थाने से दूसरे थाने भटक रहा है ।राज्‍य के हर बड़े अधिकारी को गुहार लगा चुका है, बावजूद इसके कोई सुनवाई नहीं हो रही । फौजी के माता-पिता हजारीलाल और कैलाशी बाई का उनके मकान से अपहरण कर हत्या कर दी गई थी । मामले में पुलिस अब तक 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है लेकिन माता-पिता के शव अभी तक बरामद नहीं हुए हैं । पुलिस ने मकान से चोरी का बाकी सामान, जेवर आदि सब जुटा लिया है लेकिन शव नहीं मिल पा रहे हैं ।

Advertisement

8 जनवरी को हुआ था अपहरण
दंपति के शव प्राप्‍त करने में पुलिस अब तक खाली हाथ है, पूरा परिवार इस पीड़ा से गुजर रहा है । फौजी इस दंपति का बड़ा बेटा है, ये मूल निवासी लाखेरी के हैं लेकिन उनका कोटा में भी एक मकान है । जानकारी के अनुसार फौजी के माता-पिता का अपहरण पिछले साल हुआ था । परिजनों ने इसकी रिपोर्ट कोटा के उद्योग नगर थाने में दर्ज कराई । आरोपियों की मोबाइल में  लोकेशन लाखेरी आने पर मामला लाखेरी का बता कर उन्‍हें चलता किया गया । 26 जनवरी को लाखेरी थाने में दंपती की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज हुई, जिसके बाद उनकी हत्‍या की बात सामने आई । लाखेरी पुलिस ने 6 फरवरी 2018 को दंपती की हत्या के खुलासे के बाद आरोपी मुखराम को अरेस्‍ट कर लिया ।

Advertisement

फौजी बेटा बोला, अब धैर्य जवाब दे चुका
वहीं सेना में नायब सूबेदार विजय कुमार ने अपने माता-पिता का शव ना मिलने से दुखी होकर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा है, जिसमें उसने इच्‍छा मृत्‍यु की मांग की है । उसने लिखा है कि उसे सेना में सेवा के 24 साल हो गए। हर चौखट पर गुहार लगाने के बाद भी उसे उसके माता-पिता का कोई सुराग नहीं मिला। अब वो थक चुका है । पुलिस हत्‍या की बात कह रही है, शव को लेकर कोई जानकारी नहीं देती । 13 महीने से पीड़ा में हूं, अब धैर्य जवाब दे चुका है । अपने माता-पिता के अंतिम दर्शन और संस्कार की इच्छा मन में ही रह गई है । अब वो परिवार समेत इच्छा मृत्यु की मांग करता है ।

पुलिस कर रही है तलाश
मामले में पुलिस दंपती के रक्त सैंपलों से लेकर डीएनए टेस्ट, आरोपियों का नार्को टेस्ट तक करवा चुकी है लेकिन अब तक शवों का पता नहीं चल पाया । आरोपी सिर्फ वारदात की बात कर रहे हैं । शव के बारे में वो अनजान बने हुए है । पुलिस ने आशंका के चलते चंबल नदी में गोताखोरों की भी मदद ली औश्र शव की तलाश करवाई लेकिन कुछ नहीं मिला । पुलिस अपनी पूरी कोशिश में जुटी है लेकिन परिवार अब धैर्य खोता नजर आ रहा है ।