2019 के महासमर में मोदी ने फूंका मेरठ से बिगुल, कांग्रेस अध्यक्ष का नाम लिए बिना धज्जियां उड़ा दीं, भाषण से धो डाला  

“मैंने कहा था कि जो काम किया है उसका हिसाब दूंगा, अपना हिसाब दूंगा साथ साथ दूसरों का हिसाब भी लूंगा । ये दोनों काम साथ साथ चलने वाले हैं, तभी तो हिसाब बराबर होगा ।”

New Delhi, Mar 20 : प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज उत्‍तर प्रदेश के मेरठ से चुनावी बिगुल फूंका । प्रधानमंत्री ने मेरठ से देश को संबोधित करते हुए चुनावों में बीजेपी की जीत के लिए जनता से आह्वाहन किया । मेरठ रैली में मोदी ने अपनी सरकार की उपलब्धियों गिनवाईं तो वहीं विरोधियों पर भी जमकर हमला बोला । पीएम ने विपक्ष के महागठबंधन को भी जमकर धोया । कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी की ओर से पिछले दिनों लगाए एक-एक आरोप का गिनगिनकर जवाब दिया ।

Advertisement

महागठबंधन : ना नीति ना नीयत
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने विपक्ष के महागठबंधन को महामिलावटी गठबंधन बताया । मोदी ने कहाकि एक तरफ हम विकास की बात करते हैं वहीं दूसरी तरफ ऐसे लोग है जिनकी ना नीयत है ना ही कोई नीति । प्रधानमंत्री ने मंच से विपक्ष पर जमकर प्रहार किए । आने वाले चुनाव में जनता को सोच समझकर वोट करने का आह्वाहन किया । भारी से भारी संख्‍या में मतदान केन्‍द्रों तक पहुंचने की बात की ।

Advertisement

राहुल गांधी को दिया करारा जवाब
मंगलवार को डीआरडीओ के सफल अंतरिक्ष मिशन शक्ति को लेकर राहुल गांधी के मजाकिया ट्वीट पर भी पीएम ने राहुल को जमकर धोया । प्रधानमंत्री ने कहा, ”कल देश की अंतरिक्ष में हासिल की गई उपलब्धि के बारे में भी कैसी कैसी बाते की गईं । मुझे तो इनकी बुद्धिमत्ता पर शक होता है । थिएटर में सेट शब्द सुनाई देता है, कल जब मैं एसैट की बात कर रहा था तो कुछ बुद्धिमान लोगों लगा कि मैं थिएटर के सेट की बात कर रहा हूं । ऐसे लोगों के बारे में क्या कहा जाए । आज जब भारत अपनी ताकत बढ़ा रहा है, अंतरिक्ष में चौकीदारी करने में सक्षम हो रहा है, इनके पेट में क्यों दर्द हो रहा है ।”

Advertisement

कांग्रेस को न्‍यूनतम आय स्‍कीम पर भी घेरा
प्रधानमंत्री ने राहुल गांधी को गरीबों को न्‍यूनतम आय देने के चुनावी वादे पर भी घेरा । प्रधानमंत्री ने कांग्रेस की इस स्‍कीम पर हमला बोलते हुए कहा – ”जो लोग गरीबों का बैंकों में 70 साल में खाता नहीं खुलवा पाए वो कहते हैं कि खाते में पैसा डाल देंगे. जो खाता नहीं खुलवा पाए वो खाते में पैसा डाल पाएंगे क्या ?”

मोदी की वापसी तय है
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी भाषण में कहा –  ”भारत मन बना चुका है कि देश में फिर एक बार ‘मोदी सरकार’ बनने जा रही है । जिसे भी 2019 का जनादेश देखना हो इस जनसैलाब को देखे । 5 वर्ष पहले जब मैंने आप सभी से आशीर्वाद मांगा था तो आपने भरपूर प्यार दिया था, मैंने कहा था कि जो काम किया है उसका हिसाब दूंगा, अपना हिसाब दूंगा साथ साथ दूसरों का हिसाब भी लूंगा । ये दोनों काम साथ साथ चलने वाले हैं, तभी तो हिसाब बराबर होगा । आप तो जानते हैं मैं चौकीदार हूं और चौकीदार कभी नाइंसाफी नहीं करता. सबका बारी बारी हिसाब होगा, अपने विरोधियों को पूछूंगा जब आप सरकार में थे तब आप नाकाम क्यों रहे. क्यों देश का भरोसा तोड़ा.”

प्रधानमंत्री ने सपा-बसपा पर भी साधा निशाना
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने मेरठ के मंच से सेना के शौर्य की भी बात की । सर्जिकल स्‍अ्राइक करवाने का अदम्‍य साहस होने की बात कही । जमीन हो, आकाश हो या अंतरिक्ष हर जगह भारत के मजबूत कदमों के आगे बढ़ने की बात कही । प्रधानमंत्री ने यूपी की कानून व्यवस्था का मुद्दा भी उठाया । वहीं यूपी के एसपी-बीएसपी गठबंधन पर भी पीएम ने निशाना साधा । पीएम ने कहा, ”उत्तर प्रदेश में जिस पार्टी के नेताओं को जेल भेजने के लिए, बहन जी ने जीवन के 2 दशक लगा दिए उसी से उन्होंने हाथ मिला लिया है । पीएम ने कहा कि इस बार भी यूपी की जनता का फैसला 2014 और 2017 से भी ज्यादा शानदार आने वाला है ।