पिछले साल थे कोच, इस बार खिलाड़ी बनकर मैदान पर उतरे और मुंबई इंडियंस को दिला दी जीत

तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा एक साल बाद आईपीएल में बतौर गेंदबाज मैदान पर दिखे, पिछले सीजन में वो मेंटर के तौर पर मुंबई इंडियंस के साथ थे।

New Delhi, Mar 29 : आईपीएल के 7वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस और आरसीबी की भिड़ंत बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुई, जिसमें आखिरी ओवर में मुंबई की टीम ने बाजी मार ली, इस मुकाबले में आरसीबी कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया, मुंबई की टीम ने अपने प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किये थे, बेन कटिंग और रासिख सलाम को बाहर बिठाकर लसिथ मलिंगा और मयंक मार्कंडेय को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था।

Advertisement

बतौर गेंदबाज मलिंगा की वापसी
सबसे खास बात ये रही कि श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा एक साल बाद आईपीएल में बतौर गेंदबाज मैदान पर दिखे, पिछले सीजन में वो मेंटर के तौर पर मुंबई इंडियंस के साथ थे, इस मुकाबले में जब आखिरी ओवर में आरसीबी को जीत के लिये 17 रन की जरुरत थी, तो कप्तान रोहित शर्मा ने मलिंगा को गेंद पकड़ाई, श्रीलंकाई स्पीडस्टार ने आरासीबी को लक्ष्य हासिल करने से रोक दिया।

Advertisement

मैच जिताऊ क्षमता
लसिथ मलिंगा अपने चौथे और पारी के आखिरी ओवर में सिर्फ दस रन दिये, वो भी तब जब क्रीज पर दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज माने जाने वाले डिविलियर्स मौजूद हो, मलिंगा का गेंदबाजी आंकड़ा 4 ओवर में 47 रन रहा, उन्होने आरसीबी को जीत से वंचित कर अपनी मैच जिताऊ क्षमता का एक बार फिर जलवा बिखेरा।

Advertisement

मुंबई ने खेला 2 करोड़ का दांव
आईपीएल के पिछले सीजन में मलिंगा को किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा था, जिसके बाद मुंबई इंडियंस की टीम ने उन्हें गेंदबाजी कोच बनाया, इस बार मुंबई की टीम ने उन पर दो करोड़ का दांव खेला है, आईपीएल ऑक्शन में मुंबई इंडियंस की टीम ने उन्हें बतौर गेंदबाज टीम में शामिल किया है, मुंबई का पिछले साल प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था, इसलिये इस बार टीम में कुछ बदलाव किये गये हैं।

आईपीएल के सुपरस्टार
तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा आईपीएल में अपनी सिलिंगा के लिये जाने जाते हैं, उनके नाम 111 मुकाबलों में 19.01 के औसत से 154 विकेट दर्ज है, जो कि आईपीएल में रिकॉर्ड है, उन्होने 4 बार चार विकेट और 1 बार 5 विकेट (पारी में) हासिल किया है। इसके साथ ही 2013, 2015 और 2017 में मुंबई इंडियंस को चैंपियन बनाने में उनकी अहम भूमिका रही है।