प्रियंका गांधी वाड्रा ने कार्यकर्ताओं से पूछा, वाराणसी से चुनाव लड़ लूं क्या?

हाल ही में सक्रिय राजनीति में एंट्री लेने वाली प्रियंका गांधी बेहद सक्रिय नजर आ रही है, बीजेपी की ओर से भी नेता और प्रवक्ता उन पर हमलावर है।

New Delhi, Mar 29 : कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी यूपी के ताबड़तोड़ दौरे कर रही है, उन्होने अमेठी में कहा कि अगर पार्टी कहेगी, तो वो चुनाव लड़ने पर विचार करेंगे, गुरुवार को वो अपनी मां सोनिया गांधी के चुनाव क्षेत्र रायबरेली पहुंची, वहां पर कुछ कार्यकर्ताओं ने उनसे रायबरेली से चुनाव लड़ने की बात कही, जिस पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने मजाकिया लहजे में कहा कि वाराणसी से क्यों नहीं, वाराणसी से ही लड़ लूं, आपको बता दें कि वाराणसी से पीएम मोदी चुनाव लड़ते हैं।

Advertisement

चुनाव प्रचार जोरों पर
लोकसभा चुनाव के लिये प्रचार अभियान जोरों पर है, संसद में सबसे ज्यादा सदस्य देने वाले यूपी की अहमियत काफी ज्यादा बढ गई है, बीजेपी की ओर से खुद पीएम मोदी और अमित शाह मोर्चा संभाले हुए हैं, तो कांग्रेस की ओर से राहुल और प्रियंका गांधी भी डटी हुई है, प्रियंका लगातार यूपी के गांव-गांव का दौरा कर जनसंपर्क कर रही हैं।

Advertisement

सक्रिय दिख रही हैं प्रियंका गांधी
हाल ही में सक्रिय राजनीति में एंट्री लेने वाली प्रियंका गांधी बेहद सक्रिय नजर आ रही है, बीजेपी की ओर से भी नेता और प्रवक्ता उन पर हमलावर है, प्रियंका कांग्रेस के संगठन को खड़ा करने की कोशिश कर रही है, जो यूपी में करीब-करीब खत्म हो चुका है, वो लगाताप चुनाव प्रचार अभियान चला रही है।

Advertisement

पूर्वांचल पर फोकस
प्रियंका गांधी वाड्रा को पूर्वी यूपी का प्रभारी बनाया गया है, उन्होने प्रयागराज से वाराणसी तक की यात्रा की, इसके बाद अमेठी और रायबरेली के दौरे पर भी पहुंची, इस दौरान प्रियंका पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ-साथ आम लोगों से भी संवाद कर रही हैं। अमेठी से राहुल गांधी तो रायबरेली से सोनिया गांधी चुनाव लड़ेंगी, प्रियंका के बारे में कहा जा रहा है कि वो पूर्वी यूपी की किसी सीट से चुनाव लड़ सकती हैं, हालांकि उन्होने पहले ही स्पष्ट कहा है कि पार्टी जैसा चाहेगी, वो वैसा करने को तैयार है, यानी अगर चुनाव लड़ाया तो ठीक नहीं तो सिर्फ प्रचार की जिम्मेदारी संभालेंगी।