अनुच्छेद 370 पर महबूबा मुफ्ती को कुमार विश्वास का करारा जवाब, सुधर जाओ बुआ, ये 1947 का भारत नहीं है

महबूबा मुफ्ती के बयान के बाद कुमार विश्वास ने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि बुआ ये 1947 वाला भारत नहीं है, जो तुम जैसों की घुड़की में आकर मानचित्र का कोई हिस्सा काटने-छांटने के बारे में सोचेगा भी।

New Delhi, Mar 31 : जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने अनुच्छेद 370 को लेकर बड़ा बयान दिया है, उन्होने कहा कि अगर अनुच्छेद 370 खत्म करोगे, तो जम्मू-कश्मीर का भारत से रिश्ता भी खत्म हो जाएगा, पूर्व सीएम के इस बयान पर कुमार विश्वास ने ट्वीट कर हमला किया है, उन्होने महबूबा के बयान को री-ट्वीट कर अपनी बात कही है।

Advertisement

कुमार विश्वास का पलटवार
महबूबा मुफ्ती के बयान के बाद कुमार विश्वास ने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि बुआ ये 1947 वाला भारत नहीं है, जो तुम जैसों की घुड़की में आकर मानचित्र का कोई हिस्सा काटने-छांटने के बारे में सोचेगा भी, बल्कि अब जो भी नेता ऐसी बात करेगा, ये देश उसे जड़ से काट-कांट देगा, वक्त रहते सुधर जाओ, कहीं बाद में वक्त ही ना रहे।

Advertisement

क्या कहा था महबूबा मुफ्ती ने
दरअसल 30 मार्च को पूर्व सीएम और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने अनुच्छेद 370 को जम्मू-कश्मीर और भारत के बीच पुल बताते हुए कहा था कि अगर इस पुल को तोड़ने का काम करेंगे, तो जम्मू-कश्मीर से भारत का रिश्ता भी खत्म हो जाएगा, आपको बता दें कि इस पूरे मामले की शुरुआत वित्त मंत्री अरुण जेटली के ब्लॉग से हुई, जिसमें उन्होने कश्मीर से अनुच्छेद 35 को कश्मीर के लिये नुकसानदायक बताया था।

Advertisement

जेटली ने क्या कहा था
केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने हाल ही में एक ब्लॉग लिखा था, जिसमें उन्होने अनुच्छेद 35ए को जम्मू-कश्मीर के लिये नुकसानदेह बताया था, इसके साथ ही हाल ही में मीडिया में ऐसी खबरें आई थी, कि केन्द्र की मोदी सरकार अनुच्छेद 370 को खत्म करने पर विचार कर रही है, इसे लेकर कश्मीर घाटी के कई नेता विरोध कर रहे हैं।